टेनिस : यूएस ओपन में मैच जीतकर कोच के पास पहुँची खिलाड़ी को कोच ने कुछ ऐसी शाबाशी की अब मच गया बवाल

टेनिस : यूएस ओपन में मैच जीतकर कोच के पास पहुँची खिलाड़ी को कोच ने कुछ ऐसी शाबाशी की अब मच गया बवाल

चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी सारा बेजलेक के कोच की शर्मनाक हरकत इस समय मीडिया में तहलका बनी हुई है, खिलाड़ी ने बताया बेवजह का तमाशा

किसी भी खिलाड़ी और उसके कोच के लिए किसी बड़े टूर्नामेंट में मैच या प्रतियोगिता में जीत हासिल करना बहुत बड़ी बात होती है। पर कभी कभी जीत की खुशी में खिलाड़ी या कोच कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होती है। अब यूएस ओपन प्रतियोगिता में मैच जिताने वाली चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी सारा बेजलेक के कोच की शर्मनाक हरकत इस समय मीडिया में तहलका बनी हुई है। सबसे बड़ी बात ये है कि सारा के कोच की ही तरह उनके पिता ने भी यहीं हरकत की है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि वह अमेरिका में खेले जा रहे साल के चौथे टेनिस ग्रैंडस्लैन यूएस ओपन में हर खिलाड़ी खिताब जीतने की कोशिश कर रहा है। इसी टूर्नामेंट में चेक गणराज्य की 16 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी सारा बेजलेक के कोच ने भी गलत कदम उठाया और वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने इसकी आलोचना की। गुरुवार को सारा बेजलेक ने यूएस ओपन क्वालिफाइंग मैच जीत लिया। जिसके बाद वह मैच जीतने के तुरंत बाद टेनिस कोर्ट के पास खड़े अपने पिता से मिलीं। इस बीच पिता ने पहले सारा को गले लगाया और फिर जीत की खुशी में उन्हें किस किया। इस दौरान इस दौरान सारा के पिता न सिर्फ उन्हें गले लगाते हैं बल्कि लगातार उनकी हिप को भी टच करते नजर आ रहे हैं। तभी सारा बगल में खड़े कोच से मिलीं। कोच भी पिता की ही तरह लगातार सारा को उसके नितंबों को थपथपा रहा था। सारा की जीत का जश्न मनाते हुए यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिस पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दीं।

अमेरिका है इसलिए हो रहा है बवाल, चेक गणराज्य में कोई ध्यान नहीं देता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में बेजलेक ने कहा कि वह इस तरह जीत का जश्न कभी नहीं मनाएंगे। वीडियो के बारे में कहा कि उन्होंने यह वीडियो देखा है। सारा ने आगे कहा कि जो हुआ वह टीम की सहज प्रतिक्रिया थी, उस वक्त हम सभी खुश थे। सारा ने आगे कहा कि कुछ लोगों को यह असहज लगा। हम पहले ही टीम के साथ इस पर चर्चा कर चुके हैं। ऐसी नौबत कभी नहीं आएगी। सारा बेजलेक ने कहा, "पिता मेरे पिता हैं और हमेशा रहेंगे।" मेरे कोच मुझे 8 साल से जानते हैं। सारा ने आगे कहा कि अगर चेक रिपब्लिक में ऐसा कुछ होता तो किसी को ऐतराज नहीं होता, लेकिन अब हम अमेरिका में हैं इसलिए हर कोई इस पर कमेंट कर रहा है, लेकिन जैसा मैंने कहा, हमने इसके बारे में बात की है और ऐसा कभी नहीं होगा।

कौन है सारा बेजलेक

16 वर्षीय सारा बेजलेक चेक गणराज्य की रहने वाली हैं और उन्होंने हाल ही में टेनिस में काफी नाम कमाया है। साल 2022 में सारा ने तीन आईटीएफ वर्ल्ड टेनिस टूर खिताब जीते हैं। उसी वर्ष, उन्होंने फ्रेंच ओपन जूनियर के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई थी।