सूरत : योगमय हो गया पूरा दक्षिण गुजरात , सात जिलों के 26.51 लाख नागरिकों ने योग किया

सूरत में सामुहिक रूप से योग दिवस मनाते शहरवासी

मानवता का संदेश के साथ सूरत शहर में 7 लाख और जिले में 8 लाख सहित कुल 15.05 लाख लोग योगाभ्यास में जुडे

सूरत, नवसारी, वलसाड, डांग, तापी, भरूच, नर्मदा जिले में उत्साह के साथ योग दिवस मनाया गया
प्राचीन भारतीय संतों द्वारा मानव जाति को दिए गए एक अमूल्य उपहार योग के माध्यम से मानव जाति को स्वास्थ्य, कल्याण और मानवता की ओर ले जाने के नेक इरादे से मंगलवार, 21 जून को दुनिया भर में 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' के रूप में मनाया जाता है।
दक्षिण गुजरात सहित पूरे गुजरात में जिला-तालुका स्तर, नगर पालिकाओं, नगर पालिकाओं, स्कूलों-कॉलेजों, स्वैच्छिक संगठनों, स्वास्थ्य केंद्रों, ऐतिहासिक स्थलों, ऐतिहासिक स्थानों, समाज भवनों में 'मानवता के लिए योग' की थीम वाले नागरिक और वरिष्ठ नागरिक। योग उत्सव में शामिल हुआ।
सूरत नगर निगम स्तर पर 7 लाख नागरिक, सूरत ग्रामीण क्षेत्रों में  8.05 लाख के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले के 1358 स्थानों में 1.50 लाख, तापी जिले से 1.47 लाख, नवसारी जिले में 3.10 लाख , भरूच जिले के 2.38 लाख , डांग जिले में 92 हजार और नर्मदा जिले में मिले 2 लाख सहित समग्र दक्षिण गुजरात में कुल 26.51 लाख नागरिकों ने सामुहिक रुप से योग कर पूरी दुनिया को दिया स्वस्थ और स्वस्थ रहने का संदेश । सूरत सिटी एयरपोर्ट पर आइकॉनिक रोड, वलसाड में तीथल बीच, नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, नवसारी जिले में दांडी स्मारक, तापी जिले में सोनगढ़ किला, भरूच जिले में गोल्डन ब्रिज डांग के सापुतारा में  प्रतिष्ठित स्थानों पर उत्साह के साथ योगदीन मनाया गया। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें