सूरत : डायमंड बुर्स में बनेगा गुजरात का सबसे बड़ा ज्वेलरी शो रूम

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

एक ही स्थल पर बनेंगे 27 शो-रूम, दुनिया भर के ज्वेलर्स को दिया जाएगा ऑक्शन में हिस्सा लेने का न्योता

सूरत के अति महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट डायमंड बुर्स में गुजरात का सबसे बड़ा ज्वेलरी मोल बनाने का निर्णय लिया गया है। डायमंड क्लब के पहले माले पर बनने वाले सी मोल में सामान्य लोगों को गहने खरीदने के लिए एक ही स्थल पर 27 शो-रूम के विकल्प मिल सकेगे। लगभग 50 हजार स्क्वेयर फीट से अधिक फैले इस जगह में बनने वाले 27 शो-रूम के लिए पूरे देश में नीलामी की जाएंगी। जिसके आधार पर ज्वेलर्स को जगह दी जाएंगी। 
स्थानीय वर्तमानपत्र दिव्यभास्कर की खबर के अनुसार, बुर्स के ग्राउंड फ्लोर पर मल्टीपर्पर्ज हॉल और विभिन्न साइज के कॉन्फ्रेंस हॉल बनाएँ जाएँगे। इस ज्वेलरी मोल में बुकिंग करने के लिए सूरत सहित देश भर के अनेक ज्वेलर्स की इन्क्वायरी आ रही है। अब तक 50 से अधिक ज्वेलर्स ने शो-रूम के लिए इन्क्वायरी की है। ज्वेलरी मोल के अलावा एक्जिबिशन के लिए भी  एक आधुनिक हॉल तैयार किया जा रहा है। 
ग्राउंड फ्लोर पर बनने वाले मल्टीपर्पज हॉल में ज्वेलरी एक्जिबिशन किया जा सकेगा। इसके अलावा किसी इवैंट के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा। यहाँ विभिन्न साइज के चार कॉन्फ्रेंस हॉल भी होंगे, जिसका इस्तेमाल बिजनेस मीटिंग करने के लिए, प्रेजंटेशन करने के लिए या तो बिजनेस सेमिनार करने के लिए किया जा सकेगा। डायमंड बुर्स के डिरेक्टर मथुर सवानी के अनुसार, इस ऑक्शन के जरिये कोई भी ज्वेलरी मोल में शो-रूम खरीद सकता है। इसमें विश्व के किसी भी देश के ज्वेलर्स हिस्सा ले सकेगे। अभी तक ऑक्शन के लिए किसी तारीख का चयन नहीं किया गया है, पर जल्द ही एक तारीख का चयन कर लिया जाएंगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें