सूरत : टूरिस्ट बनकर गोवा घुमने जाने के बहाने बुलाकर पुलिस ने कार चोर को पकड़ा

(Photo: IANS)

पांच दिन पहले ही नौकरी से निकाला गया ड्राइवर चोर निकला

अपराधी कितना भी शातिर हो लेकिन पुलिस के चुंगल से बच नहीं पाता है। ऐसा ही एक मामला सूरत में सामने आया है। पूणा के कपड़ा व्यापारी की डस्टर कार चोरी की वारदात को पुलिस ने अनोखी तरकीब से सुलझा दिया। पुलिस ने टूरिस्ट बनकर गोवा जाने के बहाने चोर को कार के साथ बुलाकर पकड़ लिया। 
पूणा आईमाता चौक में अभिलाषा हाइट्स निवासी गौरव गिरीश अग्रवाल कपड़ा व्यापारी है। उनकी मालिकाना छह लाख कीमत की डस्टर कार चोरी हो गई। घटना की पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने अपार्टमेंट के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर सुबह दूध की थैली लेकर हाफ पेंट में जा रहा एक युवक दिखायी दिया। युवक उनकी ही बिल्डिंग में अन्य विंग में नौकरी करने वाले व्यक्ति के वहां नौकरी करने वाला ड्राइवर कैलाश था। 
 पुलिस ने कैलाश जहां नौकरी करता था उस व्यक्ति पूछताछ की। जिसमें कैलाश को पांच दिन पहले ही नौकरी से निकाले जाने की हकीकत बाहर आयी। बाद में जांच करने पर कैलास ने टूर्स एन्ड ट्रावेल्स का काम शुरू करने और हाल में ही कार लेने की बात पुलिस को पता चली। पुलिस ने कैलाश का मोबाइल नंबर हासिल करके उसे पकडऩे ट्रीक अपनायी। पुलिस ने कैलाश को कॉल करके अपनी पहचान टूरिस्ट के तौरपर दी और गोवा घुमने के लिए जाने की बात कहकर कार लेकर रेश्मा रो हाउस के पास बुलाया था। कार लेकर आए कैलाश को पुलिस ने पकड़ लिया।
पहले चाबी और बाद में चोरी की कार
पूण पुलिस ने कैलाश बिरमाराम योगी(उम्र 28 निवासी विष्णुपार्क सोसायटी, भैयानगर, पूणागाम)की पूछताछ करने पर बताया कि अपार्टमेंट में सभी कार मालिक कार की चाबी सिक्युरिटी गार्ड के पास रखते है यह बात वह जानता था। नौकरी से निकालने पर उसने कार लेकर रूपये कमाने की योजना बनाई थी। सिक्युरिटी के पास से कार की चाबी चोरी कर ली थी। बाद में कार चोरी की और कार अंकलेश्वर जीआईडीसी में छुपा दी।
फास्टेग से टॉल कटने का मैसेज आने पर चोरी के बारे में पता चला
व्यापारी के मोबाइल पर उनकी कार कामरेज टोलनाका से गुजरी है और टॉल के रूपये फास्टटेग से कटने का मैसेज आया था। व्यापारी खुद और परिवार का कोई सदस्य पिछले पांच दिन से कार लेकर निकले नहीं थे और कार भी सोसायटी में ही पार्क थी। जांच करने पर पार्किंग में कार नहीं दिखायी दी। जिससे कार लेकर कौन गया इसकी जांच करने पर आखिरकार चोरी होने का एहसास हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें