सूरत : सुबह से हो रही बारिश, सड़कों पर जलभराव से जनजीवन प्रभावित

सूरत  : सुबह से हो रही बारिश, सड़कों पर जलभराव से जनजीवन प्रभावित

लगातार चार दिनों तक बारिश के कारण कई जगहों पर रास्तों पर जलजमाव हुआ , मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हुई बारिश

पूरे दक्षिण गुजरात में मेघ महेर नजर आने पर प्रशासन भी सतर्क हो गया।
मेघ माहेर आज सुबह से ही सूरत शहर में नजर आयी।आसमान में काले बादलों से ढका हुआ था। सूरत शहर में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिससे सार्वजनिक जीवन पर इसका स्पष्ट असर देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सूरत में एनडीएफ की एक टीम को तैनात किया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण गुजरात में सात जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। आज सूबह से जिस प्रकार से बरसात हो रही है मानो जैसे मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच हो रहा हो। देर रात हुई बारिश ने पूरे सूरत शहर और जिले को अपनी चपेट में ले लिया। सूरत शहर में भी बारिश का मौसम जम गया है। सूरत के अडाजन, पाल, रांदेर, रिंग रोड, अमरोली इलाकों में भारी बारिश हो रही है। सुबह काम के लिए घर से निकले लोगों को रेन सूट पहनने को मजबूर किया गया जबकि कुछ लोगों ने पुल के नीचे रहना मुनासिब समझा।  
सूरत पहुंचे एनडीआरएफ के करीब 25 जवान
भारी बारिश से शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव देखा गया। खासकर अमरोली क्षेत्र के निचले इलाकों में स्थानीय लोगों को पानी भरने से दिक्कत हुई। अडाजन, उधना तीन रास्ता, अमरोली सहित निचले इलाकों में पानी भर गया जबकि कुछ जगहों पर सड़कों पर पानी कम हो गया। बारिश का असर जनजीवन पर साफ दिखाई दे रहा है।
पूरे दक्षिण गुजरात में मेघ माहेर दिखाई देने के कारण प्रशासन भी सतर्क हो गया है। सूरत में एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई है। एनडीआरएफ के कुल 25 जवान सूरत पहुंच चुके हैं। एनडीआरएफ की टीम बारिश के दौरान बाढ़ जैसी स्थिति में बचाव अभियान चलाने के लिए कुशलता से काम करती है। सूरत शहर और जिले की नदियों में जिस तरह से जलस्तर बढ़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने पहले से प्लानिंग शुरू कर दी है। खासकर सूरत के तटीय इलाकों और नवसारी जिले में अक्सर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। एनडीआरएफ की टीम को यह सुनिश्चित करने के लिए सुसज्जित किया गया है कि किसी को नुकसान न पहुंचे और किसी को नुकसान न पहुंचे।
Tags: