सूरत : कक्षा 12वीं साइंस का रिजल्ट, राज्य में सबसे अधिक ए-1 और ए-2 छात्र सूरत के

कक्षा 12 विज्ञान संकाय के परिणाम में सूरत के मेधावी छात्र

सूरत के छात्रों का डंका, ए-1, ए-2 ग्रेड के छात्रों ने बताया सफलता का मंत्र

परीक्षा के अंतिम दो महीनों में लगातार पेपर लिखने से सफलता प्राप्त की
सूरत जिले के कक्षा 12 विज्ञान का 77.53 प्रतिशत परिणाम घोषित किया गया है। सूरत के छात्रों को गुजरात में सबसे ज्यादा ए-1 और ए-2 ग्रेड मिले हैं। इसके बाद विद्यार्थियों ने अपनी सफलता के मंत्र के बारे में जानकारी सांझा कि।
स्कूल और माता-पिता के सहयोग से सफलता ए1 ग्रेड पाने वाली जाह्नवी रमानी ने बताया कि उन्हें कक्षा 12वीं के विज्ञान में 94.40 प्रतिशत और 99.93 पीआर मिले हैं। कोरोना की शुरुआत में ऑनलाइन स्टडी हुई थी। इसलिए उस लेखन का अभ्यास नहीं किया गया था। एमसीक्यु सब कुछ आसानी से कर सकता था। परीक्षा से पिछले दो महीने पहले स्कूल बहुत अच्छी तरह से व्यवस्थित था। स्कूल में हर दुसरे दिन परीक्षा की प्रेक्टीस हुई। जितना हमने किया है, स्कूल और अभिभावकों ने भी महेनत किया है।
अंतिम दिनों में लिखित परीक्षा से मिली सफलता
रमानी पूजा ने बताया कि 98 फीसदी से ज्यादा पीआर मिल चुका है। मेरे लिए सबसे अच्छा परिणाम आया है। कंप्यूटर विषय थोड़ा कठिन लग रहा था। अन्य सभी विषयों की परीक्षा आसान थी। कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई के कारण थोड़ी परेशानी हुई। परीक्षा देकर शिक्षकों का रिजल्ट बेहतर आया है। 
सफलता पिछले कुछ दिनों में लिखित परीक्षा के कारण है।
 गुजरात बोर्ड द्वारा कक्षा 12 विज्ञान का 72.02 प्रतिशत घोषित किया गया है। जिसमें सूरत की कक्षा 12वीं विज्ञान का परिणाम 77.53 प्रतिशत घोषित किया गया है। गत मार्च में हुई परीक्षा के त्वरित परिणाम को लेकर छात्र व अभिभावक गहरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। सूरत के छात्रों ने पूरे गुजरात में ए1 और ए2 ग्रेड में अधिक संख्या में स्थान प्राप्त है। गुजरात में सबसे ज्यादा छात्र ए1 में 42 और ए2 में 636 हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें