सूरत : ऑनलाइन पेमेंट का स्कैनर बदल कर युवती ने कंपनी को 9 लाख का चूना लगाया

(Photo Credit : sandesh.com)

चोरी से बचने के लिए सभी पैसे कर दिए थे अपने मंगेतर के अकाउंट में ट्रांसफर

सूरत के अमरोली विस्तार में एक युवक तथा युवती द्वारा चीटिंग की एक अनोखी तरकीब का इस्तेमाल कर कंपनी के 9 लाख का गबन किए होने का मामला सामने आया है। युवक तथा युवती ने मिलकर शेयर बाजार की ऑफिस में युवती काम करती थी, वहां पेमेंट का बारकोड स्टीकर बदल कर खुद अपना बारकोड रख दिया था। इस तरह से उन्होंने अपने ही कंपनी को नव लाख से अधिक का चूना लगाया। इस मामले में दोनों को हिरासत में लिया गया है।

विस्तृत जानकारी के अनुसार, जिस ऑफिस में खुशाली नाम की यह युवती काम करती थी। वहां ऑफिस में स्टोक ब्रोकरेज का काम होता था और कई ग्राहक डिजिटल तरीके से पैसे का लेनदेन करते थे। ऐसे में ऑफिस में काम करने वाली खुशाली ने रुपए चुराने के लिए एक अनोखी तरकीब निकाली। खूशाली ने कार्यालय के डिजिटल पेमेंट के बारकोड स्कैनर को स्वयं के बारकोड स्कैन से बदल दिया। ऐसे में जब भी कोई ग्राहक ऑनलाइन पेमेंट करता तो वह पेमेंट कंपनी के अकाउंट में जाने के स्थान पर खुशाली के अकाउंट में जाने लगा।
पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब कंपनी के खाते में मोटी रकम कम आने लगी। कंपनी के मालिक ने जब स्टेटमेंट निकाला तो कुछ ट्रांजैक्शन उसके खाते में दिखाई नहीं दिए। जिसके बाद जब उन्होंने जांच की तो यह पूरा मामला सामने आया। हालांकि बचने के लिए खुशाली ने अपने सारे पैसे अपने मंगेतर के खाते में स्थानांतरित कर दिए। पर पुलिस ने सारे मामले का पर्दाफाश करते हुए दोनों को हिरासत में ले लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें