सूरत : कर्ज के बोझ तले दबे युवक को Youtube पर वीडियो देख लूट मचाने का आइडिया आया, मिर्च पाउडर छिड़क जौहरी को लूटा भी लेकिन....

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

कर्ज बढ़ जाने से दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने कुछ ही घंटों में हिरासत में लिए

सूरत के कतारगाम अंबाटलावादी इलाके में आज सुबह ग्राहक बनकर एक युवक ने एक ज्वेलरी की आंखों में मिर्ची डालकर 3.78 लाख रुपये की पांच सोने की चेन लूट ली। दुकान के बाहर खड़ी बाइक पर सवार होकर फरार हो गया। हालांकि कतारगाम पुलिस ने चंद घंटों में ही उसे दबोच लिया। साथ ही उसके पास से 2.38 लाख रुपये की तीन जंजीरें जब्त कर लिया। पुलिस के पूछताछ में पता चला कि मूल रूप से बोटाद निवासी युवक ने अपने ऊपर कर्ज बढ़ जाने की बात स्वीकार करते हुए यूट्यूब पर वीडियो देखकर लूट की बात कबूल की। 
पुलिस सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार बनासकांठा के कांकरेज के जाखेल निवासी और कतारगाम के पारस सोसायटी के शालिभद्र रेजीडेंसी में रहने वाले 32 वर्षीय दर्शन भाई प्रवीण भाई शाह कतारगाम के ललिता चौक पर स्थित  मारुतीनंदन रेजीडेंसी में समोर गोल्ड पैलेस के नाम से एक आभूषण की दुकान चलाते है। वारदात की शाम दुकान पर वो मौजूद थे तभी एक 30 से 35 साल का एक युवक आया।  दर्शन भाई ने उसे करीब 75 से 80 हजार की सोने की चेन दिखाई। युवक दूसरी चेन देखना चाहता था लेकिन दर्शन भाई के पास दूसरी चेन नहीं थी, वह यह कहकर चला गया कि मैं कल सुबह 10.30 बजे आऊंगा।
अगले दिन सुबह 10.15 बजे जब युवक वापस आया, तो दर्शनभाई ने मेज की दराज से सोने की सात जंजीरें निकालकर कपड़े पर रख दीं। जंजीरों को देखकर दर्शन भाई से दोनों जंजीरों की कीमत पूछी, और जब दर्शन भाई ने उन चैन का वजन किया और कैलकुलेटर में उनकी कीमत की गणना कर रहे थे तभी युवक ने कंधे पर लटके बैग-प्रकार के पर्स से मिर्च पाउडर निकाल कर दर्शन भाई की आंखों में डाल दिया और सभी चैन लेकर भाग गया। दर्शन भाई ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह बाहर अपनी बाइक पर सवार होकर भाग गया। दर्शन भाई अपनी आँखें पोंछते हुए बाहर भागे और चिल्लाते हुए भीड़ जमा हो गई। हालांकि, युवक अंबाटलावादी से भाग गया। सात जंजीरों में से दर्शन भाई को दुकान के सोफे से और कूड़ेदान के किनारे से दो जंजीरें मिलीं।
घटना के संबंध में दर्शन भाई ने कतारगाम थाने में 3,77,832 मूल्य की पांच सोने की चेन लूटने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की और कुछ ही घंटों में कतारगाम पुलिस ने वकालिया गांव, गढ़दा, बोटाद के रहने वाले और यहाँ  कतारगाम के नारायण नगर सोसाइटी हाउस के पास निवासी रत्नकलाकर हितेश भरतभाई वासनी (32) को 2,37,552 मूल्य की तीन सोने की चेन और 35,000 की एक बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान हितेश ने कबूल किया कि उसने कर्ज के चलते यूट्यूब पर वीडियो देखकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। हालांकि, चूंकि वह घर पर नहीं थी, इसलिए उसने अपने भाई से संपर्क किया और आरोपी के पास पहुंची। हितेश पर 5 लाख का कर्ज था, जिसे उसने चुकाने की योजना बनाई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें