अजीबोगरीब : इस शख्स ने घर में पाल रखे थे इतने सारे सांप, संदिग्ध हालात में हुई मौत

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

अमेरिका के मेरीलैंड में रहने वाले एक शख्स के घर से मिले सवा सौ सांप

आज के समय लोग अपने शौक के अनुसार तरह-तरह के जानवर पालते हैं। इनमें कुत्ते-बिल्ली तो खरगोश पालना तो आम बात है लेकिन कुछ लोग शेर-बाघ और सांप जैसे खतरनाक जानवर भी पालने लगे हैं।  इतना ही नहीं अमेरिका के मेरीलैंड में रहने वाले एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। इस शख्स ने 125 से अधिक जहरीले और गैर-विषैले सांप पाल लिए थे। उसने लोगों की नजर से इन सांपो को छिपकर पाले थे। शख्स के घर में इतने सांप हैं, इस बात का खुलासा तब हुआ जब शख्स की मौत हो गई।
आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक, 49 साल का ये शख्स अपने घर में मृत पाया गया। शख्स के पड़ोसी ने उसे उसके घर के अंदर बेहोश देखा। इसके बाद पड़ोसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शख्स के घर के अंदर गई तो वहां का मंजर देख डर गई। पुलिस ने जब शख्स का घर खोला तो वह जमीन पर मृत पड़ा मिला। उसके शव के आसपास 124 सांप थे।घर के हर हिस्से में सांप रेंग रहे थे। पुलिस जब शख्स के पास गई तब पता चला कि वो बेहोश नहीं है। बल्कि मर चुका है। अब ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि किसी सांप के काटने से ही युवक की मौत हुई होगी पर पुलिस ने शख्स की बॉडी की जांच में पाया कि उसपर चोट के कोई निशान नहीं है। सके अलावा उसके शव से किसी प्रकार की छेड़खानी का भी कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। अब तो पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असली वजह पता चलेगा।पुलिस ने मामले की जानकारी चार्ल्स काउंटी एनिमल कंट्रोल को दी। हैरानी की बात है कि पड़ोसियों को अपने घर के पास ही एक घर में पल रहे इतने सांपों की बात की जानकारी नहीं थी।
एनिमल कंट्रोल द्वारा पकड़े गए 125 सांपों में कुछ बेहद बड़े थे तो तो कुछ बेहद छोटे, जिसमें 14 फुट लंबा बर्मीज पाइथन भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक अमेकिकार के 30 साल के इतिहास में पहली बार इतने सांप एक साथ मिले हैं। फिलहाल इस मामले के सामने आने के बाद शख्स के पड़ोसी भी सहमे हुए हैं। पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों को अब डरने की कोई जरूरत नहीं है। गनीमत थी कि मामला सामने आ गया वरना अगर सांप घर से बाहर फ़ैल जाते तो शायद स्थिति डरावनी हो जाती।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें