सूरत रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे क्लिनिक तथा बंद पेसेन्जर ट्रेनों को जल्द शुरू करेः छोटुभाई पाटिल

सूरत रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे क्लिनिक तथा बंद पेसेन्जर ट्रेनों को जल्द शुरू करेः छोटुभाई पाटिल

सूरत से भुसावल तक स्पेशियल ट्रेन चलाई जाए, पे एन्ड युज का अधिक चार्ज वसूलनेवाले को ब्लेकलिस्ट करने की मांग छोटुभाई पाटिल ने यात्री सेवा समिति में रखी

रिजर्वेशन टिकट में बोडिंग स्टेशन की तरह अप टु स्टेशन का ओप्शन मेन्शन किया जाए
दिल्ली रेलव भवन में आयोजित यात्री सुविधा समिति ( पेसेन्जर एमेनिटिज कमिटी) की बैठक में सूरत से सदस्य छोटुभाई पाटिल ने सूरत रेलवे स्टेशन पर सुविधाए बढ़ाने, 24 घंटे चिकित्सालय शुरू कराने, फुड कोर्ट बढ़ाने, अधिक रुपये वसूलने वाले पे एन्ड युज का ठेकेदार को ब्लेक लिस्ट करने, सूरत से भुसावल के लिए स्पेश्यिल ट्रेन, कोरोना में बंद रही पेसेन्जर ट्रेने को चलाने की पुरोजोर मांग की है।  
यात्री सेवा समिति के दौरान सूरत रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने की बात रखते छोटुभाई पाटिल

गुरूवार को दिल्ली रेल भवन में आयोजित यात्री सुविधा समिति में सूरत से सदस्य छोटुभाई एकनाथ पाटिल ने रेलवे संबंधित प्रश्नो को कमिटी के समक्ष पेश किया। सूरत रेलवे स्टेशन पर यात्रि सुविधा अच्छी है जिसमें और बढोतरी तथा आधुनिकीकरण करने की जरूरत है । सूरत रेलवे स्टेशन पर पे एन्ड युज और वेटिंग रूम बढ़ाने की जरूरत है। रात दिन हजारो कि संख्या में यात्रि आते है उनके लिए सुविधा बढ़ाने की जरूरत है। यात्रियों के लिए एक पुर्णकालिन चिकित्सालय शुरू किया जाए जैसे की बडे स्टेशन पर होना चाहिए। रात दिन 24 घंटे हजारों यात्रियों की आवाजाही से कार्यरत होता है इस लिए वहा पर चिक्तिसा के लिए 24 घंटे एक क्लिनिक होना चाहिए। सूरत रेलवे स्टेशन पर एक वेज फुड कोर्ट है लोगों की मांग है की नोन वेज की भी फुड कोर्ट  होना चाहिए। चार दिन पुर्व अहमदाबाद नवजीवन एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। लोग अहमदाबाद का टिकट लेते है सूरत उतर जाते है। मै जब चढने गया तो टीसी ने कहा जगह नही है। मै एच वन कोच में बहुत सीटे खाली थी। टीसी ने कहा कि पेसेन्जर अहमदाबाद का टिकट लेते है और सूरत में उतर जाते है। टिकट बुकिंग करने पर ओप्सन है बोर्डिंग पोईन्ट के साथ अप टु का ओप्सन होना चाहिए। टिकट भले अहमदाबाद तक का लिया हो लेकन यात्रि जहां पर उतर जाते है वहा तक का टिकट पर बुकिंग मेन्सन होगा तो टीसी को पता चलेगा। इस प्रकार से चैन्नै से बैठे यात्रि ने अहमदाबाद तक की टिकट ली है मगर वह सूरत उतर जाता है तो टीसी ऐसी सीटों को दो नंबर में जरूरत मंद यात्रियों को बेच देते है यह बंद होना चाहिए। 
कल मुझे सूरत रेलवे स्टेशन पर पे एन्ड युज टोईलेट की शिकायत मिली थी। पेशाब का एक रुपया है तो वह 5 रुपया लेता है, शौचालय का 5 रुपया चार्ज है तो 10 रुपया लेता है, स्नान करने के लिए 10 रुपये चार्ज है तो उसका 30 रुपये वसूला जा ता है। इस शिकायत के बाद मै स्वयं वहा पर गया तो उसे पुछा कि चार्ज क्या है। पे एन्ड युज पर कर्मचारीने अन्य यात्रिको जिस प्रकार से चार्ज बताता है उस प्रकार से मुझे भी फटाफट पेशाब का 5, टोयलेट का 10, और स्नान का 30 रुपये बताने पर शिकायत सच साबित हुई। सूरत रेलवे स्टेशन पर पे एन्ड युज पर युरिनल , टोयलेट और स्नान का अधिक रूपया वसूला जाता है। पे एन्ड युज के ऐसे कोन्ट्राक्टर को तत्काल ब्लेक लिस्ट कर देना चाहिए। भोली प्रजा और मौके का फायदा उठाकर लोगों को इस प्रकार से लुटा जा रहा है। सूरत रेलवे स्टेशन पर दो जगह पर ऐसे पे एन्ड युज कार्यरत है। एक पीआरएस के सामने और दुसरा एक नंबर प्लेटफोर्म पर फुट ओवर ब्रिज के नीचे दो जगह पर इस कोन्ट्राक्टर का पे एन्ड युज कार्यरत है। इस कोन्ट्राक्टर को जल्द से जल्द ब्लेक लिस्ट करना चाहिए। 
पिछली मिटिंग में सूरत भुसावल पेसेन्जर लाईफ लाईन ट्रेन है। ट्रेन नं. 59013 और ट्रेन नं. 59014 इस ट्रेन के माध्यम से भुसावल से सूरत के बीच यात्रि अधिक से अधिक उपयोग करते है यह ट्रेन कोरोना के बाद अभी तक चालु नही हुई है इस ट्रेन को जल्द से जल्द चालु किया जाए। अहमदाबाद जाने के लिए गुजरात क्विन और मुंबई जाने के लिए सूरत से फ्लाईग राणी ट्रेन है उसी प्रकार से सूरत से भुसावल जाने के लिए एक स्पेशियल ट्रेन होनी चाहिए। सूबह 5 बजे सूरत से बैठा यात्रि 10 बजे भुसावल उतर जायेगा अपना काम पुरा करके शाम को 5 बजे भुसावल से बैठेगा और रात 10 बजे सूरत उतर जायेगा। इस सुविधा से बहुत लोगों को एक ही दिन में अपना काम निपटा सकते है। लाखो की संख्या में महाराष्ट्र के लोग सूरत में रहते है। यह एक ट्रेन मिलेगी तो बहुत अच्चा होगा। ताप्तीलाईन की लोकल ट्रेन जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की थी। बहुत सारी पेसेन्जर ट्रेने अभी भी बंद है। हमे बताया गया है की 31 मार्च के बाद ट्रेने शुरू होनेवाली है जो बहुत अच्छी बात है। नवसारी, वापी, अंकलेश्वर, बिल्लीमोरा और वलसाड से हररोज हजारों की संख्या में लोगों नोकरी धंधे के लिए सूरत आते है। लोकल ट्रेन बंद होने से उन पेसेन्जरों को बहुत दिक्कत हो रही है। अभी भी उन्हे दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। विनंती करता हु की जल्द से जल्द लोकल ट्रेन शुरू कि जाए