चक्रवाती तूफान 'गुलाब' के मद्देनजर दक्षिण मध्य रेलवे ने 12 ट्रेनें कीं रद्द

(Photo Credit : IANS)

हैदराबाद, 26 सितंबर (आईएएनएस)| दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने रविवार को आंध्रप्रदेश-ओडिशा तट को पार करने के बाद चक्रवाती तूफान 'गुलाब' के मद्देनजर 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कुछ अन्य ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट, डायवर्ट या रीशेड्यूल किया है। भुवनेश्वर-सिकंदराबाद, भुवनेश्वर-तिरुपति, तिरुपति-भुवनेश्वर, पुरी-चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई सेंट्रल-पुरी, संबलपुर-एच.एस. नांदेड़, एचएस नांदेड़-संबलपुर, रायगडा-गुंटूर ट्रेनें, जो रविवार और सोमवार को चलने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दी गई हैं।
अधिकारियों ने भुवनेश्वर-केएसआर बेंगलुरु सिटी, केएसआर बेंगलुरु सिटी-भुवनेश्वर, भुवनेश्वर-यशवंतपुर और यशवंतपुर-भुवनेश्वर ट्रेनों को रद्द किया है। उन्होंने खुर्दा रावड़-अंगुल-संबलपुर-तीतियागढ़-लखोली-बल्हारशाह होते हुए पुरी-ओखा ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया है। न्यू तिनसुकिया-केएसआर बेंगलुरु सिटी, जिसने शुक्रवार को यात्रा शुरू की, को खड़गपुर-झारसुगुडा-बल्हारशाह के रास्ते डायवर्ट किया गया। हावड़ा-चेन्नई सेंट्रल, हावड़ा-यशवंतपुर, हावड़ा-वास्को-डि-गामा को भी खड़गपुर-झारसुगुड़ा-बल्हारशाह के रास्ते डायवर्ट किया गया।
यशवंतपुर-बज बज ट्रेन को विजयनगरम-टिटलागढ़-आसनसोल होते हुए और कन्याकुमारी-हावड़ा ट्रेन को विजयनगरम-टिटलागढ़-झारसुगुड़ा-खड़गपुर होते हुए डायवर्ट किया गया। चेन्नई सेंट्रल-हावड़ा को विजयनगरम-टिटलागढ़-झारसुगुडा-खड़गपुर होते हुए डायवर्ट किया गया। शनिवार को यात्रा शुरू करने वाली गुंटूर-रायगड़ा ट्रेन को विशाखापत्तनम में समाप्त कर दिया गया और विशाखापत्तनम और रायगडा के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दिया। भुवनेश्वर-मुंबई सीएसएमटी और पुरी-तिरुपति ट्रेनों के समय में बदलाव किया है।उन्होंने ने स्थिति के अनुसार दक्षिण पूर्व रेलवे, मध्य रेलवे और दक्षिण मध्य रेलवे में 10 ट्रेनों के नियमन की भी घोषणा की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें