साउथ अफ्रीका : दोस्त की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए दोस्तों ने किया कुछ ऐसा, जान कर हैरान रह जायेंगे आप

(Photo Credit : news18.hindi.com)

अपने मरे हुए दोस्त के शव को कब्र से निकाल कर बाइक पर बिठा कर शहर में घुमाया

किसी भी इंसान के जीवन में दोस्तों की भूमिका बहुत अहम होती है। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो इंसान खुद चुनता है। ऐसे कई मामले हमने सुने है जहां एक दोस्त के लिए दूसरे दोस्त ने अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया हो। दोस्ती में लोग हर तरह की समस्या के समाधान के लिए खड़े रहते हैं. वहीं एक-दूसरे की समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसी ही एक कहानी इक्वेडोर में देखने को मिली जहां कुछ दोस्तों ने अपने साथी की मौत के बाद उसका शौक पूरा किया।
आपको बता दें कि साउथ अमेरिका के इक्वेडोर में रहने वाले एरिक सडेनो की मौत हो गई और उसकी अंतिम विधि भी हो गई पर उसके दोस्तों ने उसके पेरेंट्स से इजाजत लेकर एरिक की लाश कब्र के बाहर निकल शव को बाइक पर बिठाकर उसकी पसंदीदा जगह पर ले गए। ये नजारा जिस जिसने भी इसे देखा वो हैरान रह गया।
लोकल मीडिया La Republica की रिपोर्ट के मुताबिक़, अपने मरे हुए दोस्त की अंतिम इच्छा पूरा करने के लिए करीब सात दोस्तों का समूह सड़क पर बाइक से निकला था जिसमें एक बाइक पर आगे पीछे दो लोगों ने बीच में लाश को बिठा रखा था। दरअसल, मृतक एरिक को बाइक राइड काफी पसंद थी। इस कारण मौत के बाद दोस्तों ने एरिक को बाइक राइड करवाई। इतना ही नहीं, उन्होंने कब्र पर शराब की बूंदें भी छिड़की.
दरअसल 21 साल के एरिक की मौत पिछले हफ्ते हो गई थी। उसके अंतिम संस्कार के समय उसके दोस्त वहां हाज़िर नहीं थे इसलिए हप्ते बार जब दोस्त आये तो एरिक के माता पिता की इजाजत से अपने दोस्त के कब्र से उसके शव को निकाल कर बाइक पर घुमाया। हालांकि कोरोना काल में लाश को निकालकर इस तरह पब्लिकली घूमना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं माना जा रहा इसलिए जैसे ही इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई, तो उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी। हालांकि, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें