कोरोना काल में गरीबों का मसीहा बने सोनू सूद के घर आयकर विभाग का 'सर्वे'

(Photo : IANS)

कोरोना काल में लोगों की मदद करने पर कई आलोचकों ने फंडिंग को लेकर उठाए थे सवाल

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के घर का आयकर विभाग ने 'सर्वेक्षण' किया है। आयकर विभाग की टीम सुबह सोनू सूद के घर पहुंची। सूत्रों के मुताबिक आईटी विभाग ने सोनू सूद से जुड़ी छह जगहों का सर्वे किया है।
आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 133ए के प्रावधानों के तहत आयोजित 'सर्वेक्षण (खातों का निरीक्षण)' अभियान में, आयकर अधिकारी केवल व्यावसायिक परिसर और उनसे जुड़े परिसर का निरीक्षण करते हैं। हालांकि, अधिकारी दस्तावेजों को जब्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि सोनू सूद कोरोना काल की शुरुआत से ही लोगों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनके आलोचक सहायता के लिए फंडिंग पर सवाल उठाते रहे हैं। सोनू सूद को हाल ही में दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने सदस्यता कार्यक्रम का एंबेसडर बनाया है।
अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग अभिनेता सोनू सूद के मुंबई स्थित कार्यालय का सर्वेक्षण कर रहा है। स्कूली छात्रों के लिए दिल्ली सरकार के मेंटरशिप प्रोग्राम के लिए अभिनेता के ब्रांड एंबेसडर बनने के कुछ ही दिनों बाद यह सर्वेक्षण किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक सोनू सूद के घर पर से कोई भी चीज जप्त नहीं की गई है। सुबह से सोनू सूद के घर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने उनके घर के अलावा भी उनसे जुड़े 6 स्थानों पर सर्वे किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें