सोशल मीडिया : चीन में दिखा अनोखा नजारा, रिहायशी इमारत से गुजर रही है ट्रेन

सोशल मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल

इस दुनिया में बहुत से ऐसी बातें है जो अचंभित करती है। ऐसा ही कुछ थाईलैंड में है जहाँ एक अनोखा रेलवे रूट है, जहां रेलवे ट्रैक के ऊपर सब्जी मंडी है। स्लोवाकिया में एक जगह ट्रॉन एक फुटबॉल स्टेडियम से होकर गुजरता है। अब एक और अजीबोगरीब ट्रेन रूट का वीडियो सामने आया है। ट्रेन के इस वीडियो को देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे और एक पल के लिए भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं करेंगे।
सोशल मीडिया पर सामने आया यह वीडियो चीन का बताया जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि रिहायशी अपार्टमेंट के अंदर एक ट्रेन गुजर रही है। जी हां, यह बात थोड़ी अजीब जरूर है, लेकिन यही सच है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि ट्रेन रिहायशी इमारत के अंदर से गुजर रही है। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट पर मौजूद लोग दंग रह गए हैं। लोगों को आश्चर्य है कि यहां रेलवे ट्रैक कैसे बना होगा? वास्तव में इन इंजीनियरों का कौशल काबिले तारीफ है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इमारत को सुरंग के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। ट्रेन बड़ी आसानी से इमारत को पार कर रही है।
आपको बता दें कि वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर HOW_THINGS_WORK नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- 'चीन में एक रिहायशी अपार्टमेंट के अंदर से गुजर रही ट्रेन।' वीडियो को अब तक 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है। इसके साथ ही वीडियो को 19 हजार से ज्यादा यूजर्स लाइक भी कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें