सिरफिरा कोलेज की युवती को वीडियो कॉल कर अश्लील हरकतें करता, धमकी भी दी!

प्रतिकात्मक तस्वीर

लड़की का क्लोन अकाउंट बनाकर उसे ही परेशान किया, फ़िलहाल साइबर क्राइम कर रही हैं मामले की जाँच

अगर इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आजकल इंटरनेट का इस्तेमाल जितनी तेजी से बढ़ रहा है साइबर क्राइम की घटनाएं भी उतनी तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे में कई लोग साइबर क्राइम के शिकार हो रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों को काफी नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। साइबर क्रिमिनल्स अब लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट को अपना निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा कुछ असामजिक तत्व भी सोशल नेटवर्किंग साईट का गलत फायदा उठा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सूरत में सामने आया हैं जहाँ एक लड़की को उसी के नाम वाले इंस्टाग्राम अकाउंट से वीडियो कॉल आने लगे और कॉल के दौरान सामने वाले ने अश्लील हरकतें की।
जानकारी के अनुसार, सूरत के कतारगांव विस्तार में रहने वाली एक 19 वर्षीय लड़की फ़िलहाल अपने कोलेज के प्रथम वर्ष में अभ्यास कर रही हैं। 25 अप्रैल को इंस्टाग्राम चलते समय उसे उसी के नाम वाले एक अकाउंट से मैसेज आया। पहले तो उसे कुछ अजीब लगा और जब उसने उस प्रोफाइल को चेक किया तो पाया कि उस प्रोफाइल पर वहीं सारी तस्वीरें अपलोड थी जो उसने अपने अकाउंट पर अपलोड की थी, यहाँ तक कि प्रोफाइल फोटो भी एक ही थी। एक हिसाब से ये अकाउंट उसके अकाउंट का क्लोनिंग अकाउंट था।
प्रतिकात्मक तस्वीर
संदिग्ध लगने पर जब लड़की ने उस अकाउंट यूजर से इस बारे में पूछा तो उस अकाउंट धारक ने लड़की से उसका नंबर माँगा और फिर गाली देते हुए अश्लील बात कही।इसके बाद एक कदम आगे बढ़ते हुए उस अकाउंटधारक ने लड़की को उसी अकाउंट से वीडियो कॉल किया और अपने चेहरे को छुपाते हुए अपना गुप्तांग दिखाना शुरू किया। इसके बाद ये सिलसिला शुरू हो गया।
एक दिन अचानक लड़की के माँ ने ये कॉल उठाया और जब उनके साथ भी वैसा ही हुआ तो वो बहुत डर गयी और लड़की ने इस अकाउंट धारक को ब्लाक कर दिया। इसके बाद तो उस धारक ने लड़की को समाज में बदनाम करने, उसकी मॉर्फ तस्वीरों को वायरल कर देने, उसका अपहरण करने और जान से मारने तक की धमकी देनी शुरू कर दी। इसके बाद इस पुरे मामले की जानकारी साइबर क्राइम विभाग को दी गई। फ़िलहाल साइबर क्राइम ने मामले की जाँच शुरू कर दी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें