सामने आया चौकाने वाला मामला, मात्र 3 हप्ते में दुबारा गर्भवती हुई महिला

(Photo : tv9hindi.com)

एक समय एक बच्चे को तरस रहे इस जोड़े के घर गूंजी दो बच्चों की किलकारी

आपने अपने आसपास गर्भवती महिलाओं को लेकर कई किस्से सुने होंगे। आपने जुड़वा बच्चों या एक साथ तीन चार बच्चों के जन्म के बारे में सुना होगा लेकिन, क्या आपने कभी किसी ऐसे मामले के बारे में सुना है जहां तीन हफ्ते की एक गर्भवती महिला फिर से गर्भवती हो गई हो? आपको बता दें कि नामुमकिन लगने वाली ये बात बिल्कुल सोलाह आने सच है।
जानकारी के अनुसार ये हैरतअंगेज मामला इंग्लैंड के विल्टशायर शहर का है। जहां एक महिला ने ट्विन्स यानी जुड़वां बच्चे को तीन हफ्ते के अंतर में जन्म दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक साल से अधिक समय तक बांझपन से जूझते रेबेका रॉबर्ट्स और उनके साथी पर कुदरत ऐसी मेहरबान हई की अब घर में एक नहीं बल्कि जुड़वा बच्चों की किलकारी गूंज रही है।
आपको बता दें कि इस बात का खुलासा मां रेबेका ने एक अमेरिकी शो में किया। इस शो में महिला ने कई चौंका देने वाली बाते बताई। रेबेका ने बताया कि कई सालों से एक बच्चे के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे इस जोड़े को ये ख़ुशी नसीब नहीं हो रही थी। इसके बाद जब उन्होंने फर्टिलिटी मेडिकेशन का सहारा लिया तो फर्टिलिटी मेडिकेशन ने उनकी इस इच्छा को पूरा कर दिया।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेबेका रॉबर्ट्स और उनके पार्टनर राइस वीवर को पिछले साल अपने पहले बच्चे का माता-पिता बनने वाली बड़ी बात कि जानकारी मिली थी। ख़ुशी से झूमते इस जोड़े की खुशी और हैरानी उस समय बढ़ गई जब डॉक्टर ने रेबेका के तीसरे अल्ट्रासाउंड में एक और बच्चा देखा। उस समय रेबेका 12वीक प्रेग्नेंट थीं।
इस मामले पर डॉक्टर डेविड वॉकर का मानना हैं कि उन्हें लगा कि पहले उन्ही की गलती थी और उन्हीने दूसरे बच्चे के बारे में ध्यान नहीं दिया लेकिन बाद में इस बात का पता चला कि ये बेहद रेयर प्रेग्नेंसी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेबेका के ट्विन बच्चे एक दूसरे से तीन हफ्ते बड़े और छोटे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें