टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की मौत मामले में विपक्षी पार्टी भाजपा के बढ़ते दबाव के बाद शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने मंत्रीपद से दिया इस्तीफा

(Photo : IANS)

बंजारा समुदाय के प्रमुख नेता संजय राठौड़ अपनी पत्नी शीतल के साथ ठाकरे के आधिकारिक निवास पर उनसे मिले

मुंबई, 28 फरवरी (आईएएनएस)| टिकटॉक स्टार की मौत के मामले में विपक्षी पार्टी भाजपा की ओर से बढ़ते दबाव के मद्देनजर शिवसेना नेता व वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनका नाम टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की मौत के मामले में सामने आया है। राठौड़ ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और सोमवार से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर अपना इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने से पहले संजय राठौड़ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले

बंजारा समुदाय के प्रमुख नेता संजय राठौड़ (49) अपनी पत्नी शीतल के साथ ठाकरे के आधिकारिक निवास पर उनसे मिले और सीएम को अपना इस्तीफा सौंपने से पहले लगभग 30 मिनट तक इस मुद्दे पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने बंजारा समुदाय के 'महंतों' की दलीलों पर विचार करने से भी इनकार कर दिया, क्योंकि पूजा की मौत की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

भाजपा के रुख को तल्ख करते हुए विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शक्ति विधेयक की संयुक्त चयन समिति से भाजपा विधायकों को निकालने की धमकी दी। इस शक्ति विधेयक को महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा पर मौजूदा कानूनों में महत्वपूर्ण बदलाव का प्रस्ताव करते हुए दिशा अधिनियम की तर्ज पर लाया जा रहा है। महाराष्ट्र परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया..लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वह निर्दोष हैं। 

दोनों नेताओं ने मांग की है कि पूजा चव्हाण मामले में राठौड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए, हालांकि पूर्व मंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों का लगातार खंडन किया है। 7 फरवरी को पुणे में पूजा चव्हाण (22) की मौत के बाद राठौड़ का नाम सामने आया।

इस्तीफा देने के बाद राठौड़ ने कहा कि विपक्ष इस मामले पर गंदी राजनीति कर रहा है..जांच में सच्चाई सामने आएगी। विपक्ष ने विधानमंडल सत्र नहीं चलने देने और कार्यवाही बाधित करने की धमकी दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें