वैश्विक संकेतों से शेयरों में तेजी, सेंसेक्स 600 अंक से ऊपर

(Photo: IANS)

एफ़एमसीजी सेक्टर के अलावा अन्य सभी सेक्टर में देखने मिली तेजी

मुंबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)| सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ-साथ बढ़ती जोखिम उठाने की क्षमता ने इक्विटी बाजारों को सोमवार को तीन सत्रों की लंबी गिरावट को तोड़ने में मदद की। इस हिसाब से एनएसई निफ्टी 50 ने दो महीने में एक दिन की सबसे बड़ी बढ़त हासिल की। शुरुआत में, दोनों प्रमुख सूचकांक उच्च स्तर पर खुले और दोपहर में एक संक्षिप्त सुधार के साथ दिन के दौरान ऊपर उठे।
इसके अलावा, एफएमसीजी को छोड़कर लगभग सभी सेक्टर हरे रंग में समाप्त हुए। वैश्विक स्तर पर, यूरोपीय सेंट्रल बैंक की बैठक से पहले दूसरे दिन गुरुवार को बाजारों में उच्च कारोबार हुआ, क्योंकि आर्थिक सुधार के बारे में आशावाद बढ़ते कोरोनोवायरस मामलों और मुद्रास्फीति पर चिंताओं को दूर करता दिखाई दिया। नतीजतन, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स अपने पिछले बंद से 638.70 अंक या 1.22 प्रतिशत बढ़कर 52,837.21 पर बंद हुआ।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 अपने पिछले बंद से 191.95 अंक या 1.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,824.05 पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, "निफ्टी 19 जुलाई को बने डाउनगैप क्षेत्र के शिखर पर है।" "अगर यह डाउनगैप भर जाता है और हम 15,883 से ऊपर चले जाते हैं, तो आगे बढ़ने का रास्ता 15,915-15,962 बैंड की ओर खुलता है।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें