राजकोट : दो साल के बच्चे को पिलाई अंग्रेजी शराब, पुलिस ने की कार्यवाही

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

शराबबंदी के बीच बड़े आसानी से बिक रही है शराब

एक तरफ गुजरात में शराब पर बहुत पाबंदी है। शराब खरीदना और बेचना दोनों ही प्रतिबंधित है लेकिन फिर भी गुजरात में बड़े आसानी से शराब मिल जाती है। पुलिस हाल ही में हुए लठ्ठ कांड के बाद बहुत एक्टिव हो कर शराब के अवैध स्थानों और बिक्री को रोकने के लिए काम पर लगी हुई है। कई बार शराब के नशे में लोग वो सब करने लगते है जो उन्हें नहीं करना चाहिए। इस तरह की कई चौंकाने वाली घटनाएं जहां पहले भी सामने आ चुकी हैं।  अब राजकोट में एक और घटना सामने आई है। 
मामले में मिली जानकारी के अनुसार राजकोट में एक घर के मालिक ने दस दिन पहले ही अपने घर किराये पर रहने आये परिवार के दो साल के बच्चे को अंग्रेजी शराब पिला दी, जिससे बच्चा बेहोश हो। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि बच्चे के पिता 10 दिनों पहले ही मकान किराए पर लेकर वहां रह रहे हैं और घर के मालिक का बंद होटल शुरू करने के बाद उसी के सहारे अपने परिवार का पेट भरने लगा। परिवार को पता नहीं था कि घर का मालिक शराब का आदी है। नाईट हाउस के मालिक ने खाना बनाने को कहा और जब बच्चे की मां खाना बना रही थी तो वनराज बच्चे को शराब दे देता था। पिता ने देखा तो उसने बच्चे के मुंह से गिलास वापस खींच लिया और बच्चे के शरीर पर शराब बिखरी हुई थी। हालांकि, बच्चा बेहोश हो गया और उसे इलाज के लिए राजकोट अस्पताल लाया गया। थोराडा पुलिस ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें