राजकोट : पत्नी दो बार बाइक से गिर गई, तो पति उसे सड़क पर ही छोड़ चलता बना!

गुजरात के राजकोट के एक गांव में हुई हास्यास्पद घटना, पति-पत्नी बाइक पर सवार होकर जा रहे थे और पत्नी दो बाद बाइक से गिर गई और पति केे आ गया गुस्सा! पढे पुरा वाकया

अक्सर पति और पत्नी बीच वैवाहिक मुद्दों पर बहस होती रहती हैं। हालांकि थोड़ी देर के बाद दोनों में सुलह हो जाया करती है। लेकिन कभी-कभी ऐसे मामले भी सामने आते हैं, जब एक गुस्से से भरा पति अपनी पत्नी को घर से निकाल देता है। एक बार फिर राजकोट में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। हालांकि ये मामला भी हास्यास्पद है। इस मामले को हम इसलिए हास्यप्रद कह रहे हैं क्योंकि इस मामले में हुआ ऐसा है कि जब पति और पत्नी बाइक की सवारी कर रहे थे और पत्नी किसी कारण से दो बार बाइक से गिर गई, तो पति ने पत्नी को सड़क पर ही छोड़ दिया और वहां से चला गया। यह घटना राजकोट के जसदान की है।

पत्नी दूसरी बार बाइक से गिरी तो पति बोला, ‘अब मुझे तेरी कोई जरूरत नहीं!’

दरअसल पति-पत्नी के सड़क पर छोड़ने का मामला राजकोट के जसदान गांव का है। जसदान में रहने वाली मानसी (नाम बदल दिया गया है) अपने पति मनीष (बदला हुआ नाम) के साथ बाइक पर कहीं जा रही थी। मानसी एक बार चलती हुई बाइक से गिर पड़ी। इस पर पति ने पत्नी को उठाकर बाइक पर बिठाया। थोड़ी देर बाद जब मानसी दूसरी बार बाइक से गिर पड़ी तो मनीष गुस्से में “मुझे अब तेरी कोई जरुरत नहीं”, ऐसा कहते हुए मानसी को सड़क पर छोड़कर चला गया।

अभय महिला हेल्पलाइन से मिली मदद

रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर को इस घटना की खबर होने पर उसने तुरंत इस घटना की सूचना महिला अभय हेल्पलाइन 181 को दी। घटना की जानकारी मिलते ही अभयम की पार्षद प्रियंका राठवा तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं। मानसी ने अभयम की टीम के सामने आत्महत्या करने की इच्छा व्यक्त की लेकिन अभयम के काउंसलर ने मानसी को समझाया। मानसी ने कहा कि उसके लिए घर पर जाना संभव नहीं है क्योंकि अगर वह घर जाती है, तो यह उसके भाई के रिश्ते को भी प्रभावित करेगा क्योंकि उनके घर पर बेटी के बदले बेटी के नियम पर शादी हुई थी।

इस घटना के बाद, 181 टीम मानसी को घर पर ले गई और फिर अभयम की टीम ने मानसी के पति को सुलह के लिए बुलाया। जब मनीष अपनी पत्नी को लेने आया, तो अभयम की टीम ने उसे फटकार लगाई। पति ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी।