राजकोट : लोक मेले में राइड में बैठा युवक ऊंचाई से नीचे गिरा, सिर में आई चोट

राजकोट : लोक मेले में राइड में बैठा युवक ऊंचाई से नीचे गिरा, सिर में आई चोट

घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है

सौराष्ट्र के लोगों के लिए जन्माष्टमी एक बड़ा पर्व माना जाता है।  ये मौका इस साल और भी खास हो गया क्योंकि दो साल के कोरोना के कारण आयोजित नहीं हुआ लोक मेला इस साल फिर आयोजित किया गया। पांच दिनों तक विभिन्न जिलों में आयोजित लोक मेलों का  लुफ्त उठाने के लिए सौराष्ट्र के उमड़ पड़े । सौराष्ट्र में इस लोक मेले का साल भर बेसब्री से इंतजार रहता है। उनके लिए यह त्योहार दिवाली से भी बड़ा माना जाता है।  मेले में तरह-तरह की सवारी होती है। इसका लुत्फ उठाने के लिए लोग उमड़ पड़ते हैं। लेकिन कभी-कभी मालिकों द्वारा सुरक्षा की उपेक्षा की जाती है। जिससे अक्सर हादसे होते रहते हैं। हाल ही में राजकोट में चल रहे लोक मेले में सुरक्षा को लेकर लापरवाही का मामला सामने आया है।
मिली जानकारी के अनुसार राजकोट में चल रहे लोक मेले में हादसा हो गया है। हालांकि इस त्रासदी में किसी की मौत होने की खबर नहीं मिली है। यह हादसा तब हुआ है जब लोक मेला में ब्रेक डांस राइड में बैठे युवक की सवारी का सुरक्षा ताला खुल गया। जिससे युवक ऊपर से नीचे गिर गया और घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पता चला है कि युवक के सिर में चोट आई है। और अब पता चला है कि उन्हें राजकोट सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। 
वहीं गोंडल कस्बे में रहने वाले और टीआरबी जवान का काम करने वाले एक युवक की मेले में करंट लगने से मौत हो गई। नगर निगम के दमकल कर्मचारी नरशीभाई भूदाजी उन्हें बचाने ठाकोर के पास गए और उन्हें भी करंट लग गया। गंभीर रूप से घायल होने के बाद दोनों की मौत हो गई। गोंडल लोक मेले में एक दिन में एक और हादसा हो गया। चलती सवारी से एक व्यक्ति गिर गया। नीचे गिरे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, वह व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे आगे के इलाज के लिए राजकोट के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।