राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्रधानमंत्री का संबोधन, भारत के विकास के लिए युवाओं के विकास के महत्व के बारे में जानें क्या कहा

(File Photo : IANS)

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते भारत के युवा संसाधन की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारत के युवा अगर तकनीक में रुचि रखते हैं तो साथ में वह लोकतंत्र की चेतना भी है। यदि आज भारत के युवाओं में श्रम शक्ति है तो भविष्य की स्पष्टता भी है। इसीलिए भारत आज जो कहता है उसे दुनिया कल की आवाज मानती है। बता दें, पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। वह आज तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन करेंगे।
उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवाओं ने देश को आकार देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वर्ष 2022 भारत के युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज के युवाओं को देश के लिए जीना है और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करना है, युवाओं की ताकत भारत को और ऊंचाइयों पर ले जाएगी। 
आपको बता दें, राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन 13 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य भारत की विविध संस्कृतियों को एक व्यापक और पारस्परिक दृष्टिकोण के माध्यम से 'एक भारत, सर्वश्रेष्ठ भारत' की एक व्यापक पंक्ति में एकजुट करना है। युवा कल्याण विभाग युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें