पीएम ने 'मन की बात' में मिताली की उपलब्धियों को सराहा, मिताली ने कहा 'शुक्रिया सर'

(File Photo : IANS)

मन की बात में मोदी ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

नई दिल्ली, 28 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की। 38 साल की मिताली ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए हैं और वह ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनी हैं।
महिला इंटरनेशनल में 10000 रन पूर्ण करने वाली पहली महिला क्रिकेटर है मिताली
प्रधानमंत्री ने मिताली की इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई भी दी। मिताली महिला वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे करने वाली भी पहली महिला क्रिकेटर हैं। मोदी ने 'मन की बात' के 75वें एपिसोड में कहा, " भारतीय क्रिकेट टीम की मिताली राज हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं हैं। उन्हें बहुत-बहुत बधाई। वह महिला वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे करने वाली भी पहली महिला क्रिकेटर हैं। महिला क्रिकेट में उनका योगदान शानदार है।"
(Photo Credit : instagram.com)
मिताली ने किया आभार व्यक्त
प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "मिताली ने अपने करीब दो दशक लंबे करियर में कई लोगों को प्रभावित किया है। उनकी मेहनत और कामयाबी की कहानी न सिर्फ महिला बल्कि पुरुष क्रिकेटरों के लिए भी एक प्रेरणा है।" इस पर मिताली ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री को इस तारीफ के लिए धन्यवाद कहा। मिताली ने ट्वीट किया, "आपके बधाई संदेश के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया सर।"
अन्य खिलाड़ियों का भी बढ़ाया उत्साह
मिताली ने भारत के लिए अब तक 214 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51.06 की औसत से 7098 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम सात शतक और 55 अर्धशतक हैं। उन्होंने साथ ही 89 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2368 रन बनाए हैं।
पीएम मोदी ने मिताली के अलावा आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में भारतीय निशानेबाजों के प्रदर्शन की भी तारीफ की। भारत ने इस विश्व कप में 15 स्वर्ण सहित कुल 30 पदक जीते।
मोदी ने साथ ही इस महीने स्विस ओपन में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की उपलब्धियों की भी चर्चा की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें