महज 13 फिट के इस घर के लिए लोग दे रहे है मुंह मांगी कीमत, जानें क्या है ऐसा खास

महज 13 फिट के इस घर के लिए लोग दे रहे है मुंह मांगी कीमत, जानें क्या है ऐसा खास

बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनिंग और मौके की जगह होने के कारण लोग देने को तैयार है भारी कीमत

किसी भी घर को खरीदने के पहले उसकी लंबाई, चौड़ाई, आंतरिक और स्थान को सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। जिस घर में यह सभी प्रमाणसर होती है उसकी कीमत काफी अधिक होती है। ऐसे ही एक महंगे घर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है। यूके में किंग्स्टन और चेल्सी में आई इस संपत्ति का मूल्य £800,000 यानि की 5 करोड़ भारतीय रुपये से अधिक है। पर सबसे हैरानी की बात यह है कि यह फ्लैट महज 13 फीट का है, फिर भी इसकी कीमत आसमान छू रही है।
यह संपत्ति वैसे तो बहुत खूबसूरत है, पर इसकी लंबाई महज 13 फीट है। घर बाहर से काफी सींकुड़ा हुआ दिखता है, लेकिन इसका इंटीरियर उतना ही सुंदर और विशाल है। घर का सबसे चौड़ा एरिया आगे से पीछे तक 13 फीट है। पर्पल ब्रिक्स द्वारा बेचा गया फ्लैट अच्छी तरह से स्टॉक है। इसके लिए होम डिज़ाइनर की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम पड़ेगी। 

यह घर किसी फिल्मी प्रॉप जैसा लगता है। घर के बाहर बिल्कुल भी जगह नहीं है। हालांकि, घर के ठीक अंदर सफेद दीवारों और बड़ी खिड़कियों वाला एक गलियारा है। फ्लैट में दो डबल बेड रूम, एक बड़ा बैठक और एक शॉवर रूम है। हैरानी की बात यह है कि इतनी छोटी सी जगह में भी एक छोटा सा बगीचा बनाया गया है। घर को स्मार्ट तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि छोटा फ्लैट भी बड़ा दिखे।
घर थुरलो स्क्वायर में बनाया गया है। पास में ही साउथ केंसिंग्टन ट्यूब स्टेशन और उसके सामने एक खूबसूरत पार्क है। यही वजह है कि लोग छोटी सी जगह के लिए भी बड़ी रकम देने को तैयार हैं। यह संपत्ति पर्पल ब्रिक्स द्वारा बेची जा रही है। घर के एक तरफ डॉक्टर का सर्जरी क्लिनिक है, तो दूसरी तरफ हेयरड्रेसिंग सैलून है। इस 5 मंजिला घर का क्षेत्रफल 1034 वर्ग मीटर है और इसे एक अद्वितीय आकर्षण संपत्ति के रूप में वर्णित किया गया है।  इससे पहले भी इंग्लैंड में 1.66 मीटर का एक संकरा घर ही 60 करोड़ रुपए से ज्यादा में बिका था।
Tags: