फिर एक बार दहला काबुल, एयरपोर्ट के करीब के घर पर हुआ रॉकेट से हमला

(Photo Credit : vtvgujarati.com)

अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पहले ही दी गई थी 24 से 36 घंटो के बीच हमले की चेतावनी

कुछ दिन पहले ही काबुल पर हुए दोहरे धमाके के बाद फिर के बार काबुल एयरपोर्ट पर बम विस्फोट हुआ है। काबुल एयरपोर्ट पर हुये इस हमले में अब तक 2 लोगों की मौत और 3 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। हालांकि अभी यह आंकड़े बढ़ सकते है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले अमेरिकी प्रमुख जो बिडेन ने पहले ही चेतावनी दे दी थी कि अभी भी काबुल एयरपोर्ट पर हमले हो सकते है। आतंकीयों ने काबुल के खाजा बघरा इलाके में एक घर पर रॉकेट से हमला किया था।
रॉकेट हमले के बाद हुये धमाके के कारण आसपास के इलाकों में धुएं के बादल देखे जा सकते थे। विस्फोट इतना भयंकर था कि इसकी आवाज काफी दूर दूर तक सुनाई दी थी। बता दे कि जिस स्थल पर हमला हुआ है, वह स्थल काबुल एयरपोर्ट से काफी करीब है। हालांकि अभी तक तो अधिक नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। पर इतने बड़े धमाके के बाद बड़ी मात्रा में हताहत होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने चेतावनी दी थी कि आतंकियों द्वारा 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट को निशाना बनाया जा सकता है। इसके पहले 26 अगस्त को भी काबुल एयरपोर्ट पर हमला हुआ था। जिसकी ज़िम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरास द्वारा ली गई थी। आतंकी हमले में अमेरिका के भी 13 सैनिक भी मारे गए थे, जिसके बाद अमेरिका ने भी अफगानिस्तान में आईएसआईएस के निशान पर ड्रोन हमला किए थे। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा था कि हमला करने वाले आतंकवादियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें