दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर गडकरी ने दौड़ाई 160 किलोमीटर की स्पीड से कार

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर गडकरी ने दौड़ाई 160 किलोमीटर की स्पीड से कार

रतलाम जिले के जावरा में निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निरीक्षण किया

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रतलाम पहुंचे थे। निरीक्षण करने के लिए नितिन गडकरी ने एक्सप्रेस-वे पर 150 किलोमीटर की स्पीड से गदाई चलाई थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। गडकरी ने सबसे पहले हेलिकॉप्टर से एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया था और उसके बाद कार में सवार होकर  ऑन-रोड टेस्ट भी किया था। 
परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रतलाम जिले के जावरा में निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निरीक्षण किया था। एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता चेक करने के लिए ही उन्होंने भूतड़ा से 150 किलोमीटर की स्पीड से गाड़ी चलाई थी। टेस्ट ड्राइव के बाद गडकरी ने कहा कि उन्होंने पहले ही निर्माण करने वाली कंपनी के गुणवत्ता बनाकर रखने की हिदायत दी थी। एक्सप्रेस-वे पर स्पीड की चेकिंग सफल रही है। 45 मिनट से अधिक चले इस परीक्षण के दौरान गडकरी के साथ सांसद गुमान सिंह डामोर, अनिल फिरोझिया और सुधीर गुप्ता तथा रतलाम जिले के विधायक चैतन्य कश्यप, डॉ राजेंद्र पांडे सहित अन्य लोग उपस्थित रहे थे। 
यह एक्स्प्रेस-वे मध्यप्रदेश के तीन जिलों से गुजरेगा और इसकी लंबाई 245 किलोमीटर है। जो की रतलाम, संदसौर और झांबुआ जिले से गुजारेगा। नवंबर 2022 तक इसका काम पूर्ण हो जाएगा। पहले चरण में आठ लेन के बाद उसे 12 लेन तक निर्माण करने का प्रस्ताव किया है। गडकरी ने भी कुछ समय पहले गुजरात के भरूच में भी एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया था।