नए रेलमंत्री ने की लोको पायलट के साथ बैठकर सवारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

(Photo Credit : twitter.com)

पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन के लोको पायलट के साथ रेलमंत्री ने की सवारी, पिता के साथ चाय बनाने के कार्य में हाथ बटाने का काम करते थे नरेंद्र मोदी

गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया गया। नए बने रेलवे स्टेशन पर नए बने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एक अलग ही अंदाज में दिखे। रेल मंत्री ने लोकोमोटिव पायलट के साथ बैठकर वडनगर रेलवे खंड का निरीक्षण किया। इसका एक छोटा सा वीडियो सामने आया है। अपने निरीक्षण के दौरान रेल मंत्री ने ट्रेन के इंजन में लोको पायलट से ट्रेन संचालन के दौरान होने वाली असुविधाओं और शिकायतों के बारे में जानकारी ली थी।  
प्रधानमंत्री द्वारा शुक्रवार को ही पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन का उदघाटन किया गया था। इस दौरान अपने पुराने दिनों को याद करते हुये उन्होंने बताया कि उनके पिता दामोदर दास मोदी यहाँ चाय बेचा करते थे। जिस दौरान वह अपने पिता का हाथ इसमें बंटवाते थे। बता दे कि शुक्रवार को गुजरात में 1100 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। इस बारे में नरेंद्र मोदी ने खुशी जताते हुये वडनगर में रेलवे संसाधनों के विकास के बारे में खुशी जताई। बता दे कि वडनगर गुजरात की राजधानी से करीब 100 किलोमीटर दूर है। 
प्रधानमंत्री ने बताया कि वडनगर स्टेशन से उनकी कितनी ही यादें जुड़ी हुई है। नए स्टेशन उन्हें काफी आकर्षक लग रहा है। इसके अलावा नई ब्रॉडगेज लाइन के निर्माण से अब वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज भी अब रेलसेवा से जुड़ सकेगी। इसके अलावा अब यह अहमदाबाद-जयपुर-दिल्ली की मुख्य लाइन से सीधी तौर पर भी जुड़ गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें