मुकेश अंबानी ने खरीदा ब्रिटन का यह मशहूर होटल, जेम्स बॉन्ड की फिल्मों की हुई है शूटिंग

(File Photo: IANS)

ब्रिटन के किंग फ़ैमिली से खरीदा 500 करोड़ की अधिक लागत का स्टॉक पार्क

एशिया के साँसे धनिक लोगों में शामिल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने ब्रिटन की एक और कंपनी को खरीद लिया है। जिस कंपनी को मुकेश अंबानी ने खरीदा है उसके पास वह होटल और गोल्फकोर्स है जहां बॉन्ड सीरीज के दो फिल्मों का शूटिंग भी हुआ था। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 593.05 करोड़ रुपए में ब्रिटन के स्टॉक पार्क को खरीद लिया है। 
(Photo Credit : khabarchhe,com)

स्टॉक पार्क ब्रिटन की एक कंपनी है, जिसके होटल और गोल्फ कोर्स में बॉन्ड सीरीज की फिल्मों की शूटिंग भी हुई थी। स्टॉक पार्क ब्रिटन इंटरनेशनल ग्रुप का पहला कंट्री क़ल्ब है और हमेशा से ब्रिटन के फिल्म इंडस्ट्री के साथ उसका खास नाता रहा है। अब यह होटल रिलायंस की कंज़्यूमर और होस्पिटालिटी एसेट का एक हिस्सा बनेगी। स्टॉक पार्क में जेम्स बॉन्ड की दो फिल्म का शूटिंग की गई थी। जिसमें 1964 की 'गोल्डफिंगर' और 1997 की 'टुमोरो नेवर डाइस' शामिल है। यहाँ के गोल्फ कोर्स में फिल्माया गया गोल्फ सीन दुनिया के सबसे सुंदर गोल्फ सीन में से एक माना जाता है। 
(Photo Credit : khabarchhe,com)
बता दे की मुकेश अंबानी इसके पहले ही ब्रिटन की एक और कंपनी हेमलीज़ को साल 2019 में खरीद चुके है। जो की दुनिया की सबसे बड़ी टोय स्टोर कंपनी है। जिसके मेकओवर की तैयारी भी रिलायंस ने शुरू कर दी है। बता दे की पिछले काफी समय से ब्रिटन की किंग फेमिली स्टॉक पार्क को बेचने की कोशिश कर रही थी। जिसे अंत में मुकेश अंबानी ने खरीद लिया था। उल्लेखनीय है की मुकेश अंबानी फिलहाल एशिया के सबसे अमीर आदमी है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें