मुकेश अंबानी ने खरीदी न्यूयोर्क में आलीशान होटल, कीमत जानकर हैरान रह जाएँगे आप

(Photo Credit : IANS)

न्यूयॉर्क शहर के सबसे प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है मेंडारिन ओरिएंटल

भारत के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने न्यूयोर्क के लक्जरी होटल मेंडारिन ओरिएंटल को 9.81 करोड़ डॉलर में अपने हस्तक कर लिया है। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 728 करोड़ रुपए होती है। बता दे की यह एक साल में ही दूसरी होटल है जिसे मुकेश अंबानी ने खरीदा है। 
2003 में बनाया गया मेंडारिन ओरिएंटल, सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के बगल में, न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल में स्थित एक लक्जरी होटल है। कंपनी ने एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज इनवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एक सहायक कंपनी ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन की पूरी जारी शेयर पूंजी को लगभग 9.981 मिलियन के इक्विटी रिटर्न पर हासिल कर लिया है। जो केमैन आइलैंड्स स्थित कंपनी है और परोक्ष रूप से मेंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37% हिस्सेदारी का मालिक है। मेंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के सबसे प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है।
इस सप्ताह की शुरुआत में, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एक खुदरा शाखा, रिलायंस रिटेल ने किराने के सामान के ऑनलाइन वितरण व्यवसाय में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए क्षेत्र की कंपनी डेंजो में 25.8 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 1,488 करोड़ रुपये में खरीदी थी। दोनों कंपनियों ने एक बयान में कहा कि डैंजो ने हाल ही में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के नेतृत्व में एक फंड एकत्रीकरण प्रोग्राम के तहत 24 करोड़ डॉलर जुटाए थे।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने हाल ही में भविष्यवाणी की थी कि भारत दुनिया की तीन सबसे महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा और रिलायंस दुनिया की सबसे मजबूत और सबसे प्रतिष्ठित भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से एक बन जाएगी। रिलायंस फैमिली डे इवेंट में अंबानी ने अनिवार्य या जरूरी काम के बारे में शेयर किया। जिसे रिलायंस में सभी को अपनाना चाहिए और जीवन जीने का तरीका बनाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें