इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए खास है मलाइका का मॉर्निंग कॉकटेल, जानें क्या है रेसिपी

रोगप्रतिकारक शक्ति बढ़ाने के लिए काफी उपयोगी है मलाइका का यह ड्रिंक

भारत में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ते जा रहे है। ऐसे में शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए उसकी इम्यूनिटी पावर बनाए रखना काफी जरूरी है। फल, सब्जियाँ, ज्यूस और काढ़े सहित कई पोषक तत्वों का इस्तेमाल लोग अपनी रोग प्रतिकारक शक्ति को बढ़ाने के लिए करते है। आज हम भी आपके लिए लेकर आए है बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोरा की रेसिपी, जो की आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करने में सहायक होगी। 
हाल ही में मलाइका अरोरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर कर के उसमें इस हेल्थ ड्रिंक की रेसिपी बताई थी। वीडियो के कैप्शन में मलाइका ने लिखा मॉर्निंग कॉकटेल, हल्दी, अदरक और एसीवी। तो चलिये आपको भी बताते है मलाइका की इस हेल्थ ड्रिंक के रेसिपी। 
सबसे पहले एक ग्लास पानी को गरम कर लो। अब उसमें एक चम्मच एपल सीडर विनेगर डालिए और उतनी ही मात्रा में नींबू का रस लीजिये। अब उसमें थोड़ा  सा अदरक और एक चौथाई हल्दी मिक्स कर लो। इसके अलावा आधा चम्मच मध लेकर सभी को अच्छे से मिला लो। बन गया आपका मॉर्निंग कॉकटेल, अब इसका सेवन कीजिये और सेहत बनाइये। 
यह ड्रिंक इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है। इसमें इस्तेमाल किया गया हल्दी एक उत्तम फ्लू फाइटर है जिसमें एंटी वायरल और एंटी ओक्सिड्ंट है। इसके अलावा इसमें एंटी बेकटेरिया के गुण भी है। जो शरीर को इन्फेक्शन से बचाते है। ड्रिंक में इस्तेमाल हुआ मध और एपल विनेगर इसके साथ ही गले की खराश भी दूर करते है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें