महाराष्ट्र : नकल करने में सभी से दो कदम आगे निकला ये परीक्षार्थी, मास्क में फिट करके आया था बैटरी, सिम कार्ड और माइक

महाराष्ट्र : नकल करने में सभी से दो कदम आगे निकला ये परीक्षार्थी, मास्क में फिट करके आया था बैटरी, सिम कार्ड और माइक

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ के हिंजेवाड़ी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में बैठे एक परीक्षार्थी को पुलिस ने इस तरह से नकल करते पकड़ा

परीक्षा में नकल करने के मामले में कई लोग अव्वल हैं और नए-नए तरीके खोजकर नकल करते हैं। जिस तरह से जमाना धीरे-धीरे हाईटेक हो रहा है, नकल का जुगाड़ भी हाईटेक होता जा रहा है, परीक्षा में नकल करने वाले लोग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। यह जानने के बाद आपको हैरानी होगी कि कोरोना वायरस से बचाने वाला मास्क भी नकल में इस्तेमाल होगा।
जी हाँ, जिस मास्क को कोरोना के संक्रमण से बचने का जरुरी हथियार माना गया है वो इस काम में भी लिया जा सकता है ये बताया महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ के हिंजेवाड़ी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में बैठे एक परीक्षार्थी ने। दरअसल महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ के हिंजेवाड़ी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा हुई। इस बीच, जांच में एक परीक्षार्थी के मास्क में फिट किया गया एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिला। पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर कृष्णा प्रकाश ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर चेकिंग के दौरान हमें एक मास्क मिला जिसमें सिम कार्ड, माइक और बैटरी लगी थी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वह मास्क फेंककर भाग निकला, जब पुलिस ने मास्क उठाकर देखा तो सामान्य मास्क की तुलना में वह कुछ अलग लगा। ठीक से जांच करने पर पता चला कि मास्क को उसने ऐसे डिजाइन किया था कि उसमें बैटरी, सिम कार्ड और माइक लग जाए। जिसके बाद पुलिस उस आरोपी की तलाश में जुट गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मास्क में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पहनने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
इस हाईटेक मास्क के अंदर एक सिम कार्ड, बैटरी और कैमरा मिला। उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस परीक्षा के दौरान वह तस्वीरें भेजता था और वहीं से सॉल्वर उसके कान में जवाब देता था। यह पहली बार है जब इस तरह के उपकरण को मास्क में लगाया गया है।