लखनऊ : वापस मिला फाइटर जेट का चोरी हुआ टायर, ट्रक का टायर समझकर लेकर गये थे दो लोग

प्रतिकात्मक तस्वीर

26 नवंबर को बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से सामान लेकर जोधपुर जा रहे एक ट्रक से लखनऊ में शहीद पथ पर हुई थी टायर की चोरी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ दिन पहले शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज के टायर चोरी होने की घटना सामने आई थी। इस मामले में बड़ी खबर आई है। अब उस विमान का चोरी हुआ टायर वापस मिल गया है। सबसे बड़ी बात है कि टायर चोरी करने वाले लोगों ने ही खुद आकर टायर वापस किया था। जानकारी के अनुसार शनिवार को लखनऊ के ही रहने वाले दो लोग खुद टायर लेकर बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन पहुंचकर टायर वापस कर दिया। उन लोगों ने बताया कि उन्होंने शहीद पथ पर मिले इस टायर को ट्रक का टायर समझकर घर लेकर चले गए थे। बाजब उन्होंने समाचार से जाना कि यह टायर मिराज जेट का है, तो वे उसे वापस करने आ गए।
आपको बता दें की इस बारे में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने जानकारी दी है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बीते 26 नवंबर को एक ट्रक बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से सामान लेकर जोधपुर जा रहा था। इसमें 5 फाइटर जेट के टायर भी थे। इनमें से एक टायर के चोरी होनी की सूचना मिली थी। शनिवार को विराम खंड के रहने वाले पेशे से ड्राइवर दीपराज और हिमांशु एक टायर लेकर बीकेटी स्टेशन पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि यह वही टायर है, जिसकी चोरी की सूचना आशियाना थाने में दर्ज कराई गई थी। इस मामले में उन दोनों से पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि 26 नवंबर की रात उन्हें शहीद पथ पर सिनेपोलिस और सर्विस रोड के बीच यह टायर मिला था। उन्हें लगा ये किसी ट्रक का टायर है और इसीलिए वो उस टायर को अपने घर ले गए थे। बाद में जब उन्हें समाचार से मिराज फाइटर जेट का टायर चोरी होने की जानकरी मिली तो इसे लेकर सीधे बीकेटी स्टेशन पर आ गए। एयरफोर्स अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह वही टायर है, जो ट्रक से गायब हो गया था। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।
गौरतलब है कि 26 नवंबर को मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहे टेलर में से लखनऊ में शहीद पथ पर फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी हो गया था। एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को कब्जे में लेते हुए चालक को भी हिरासत में ले लिया था। रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें