सूरत के केपी ग्रुप की कंपनी केपीआई ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर लि. को 12.50 मेगावॉट्स का मिला बड़ा ऑर्डर

सूरत के सचिन जीआईडीसी स्थित प्रतिष्ठित कंपनी अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड के साथ केपीआईगिल ने लेटर ऑफ इंटेंट (एल.ओ.आई) किया

सूरत के सचिन जीआईडीसी स्थित प्रतिष्ठित कंपनी अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड के साथ केपीआईगिल ने लेटर ऑफ इंटेंट (एल.ओ.आई) किया है , केपीआईगिलने भरूच जिले के छण गांव में इस पर काम शुरू किया है।

इस सोलार प्लान्ट में निवेश से कंपनी को हर साल बिजली की लागत में 10 करोड़ रुपये की बचत का अनुमान है और यह लाभ 25 वर्षों तक रहेगा
केपी ग्रुप की सोलार पावर क्षेत्र में गुजरात की सबसे बड़ी कंपनी केपीआई ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (केपीआईगिल) को केप्टीव पावर प्रोजेक्ट (सीपीपी)में 12.50 मेगावॉट्स का ऑर्डर मिला है। इसके बारे में देश और विदेश में सिंथेसिस की आपूर्ति करने वाली सचिन जीआईडीसी स्थित प्रतिष्ठित कंपनी अनुपम रसायन  इंडिया लिमिटेड के साथ केपीआईगिल ने लेटर ऑफ इंटेंट (एल.ओ.आई) किया है। केपीआईगिलने भरूच जिले के  छण गांव में इस पर काम शुरू किया है।
अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड ने नॉन-रिन्यूएबल एनर्जी पर निर्भरता को कम करने के लिए, बिजली की लागत पर बचत और पर्यावरण की रक्षा के लिए केपीआई ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के पास से 43 करोड़ रुपए में 12.50 मेगावॉट्स सोलार पावर प्लान्ट  के लिए समझौता किया है। इस सोलार प्लान्ट में निवेश से कंपनी को हर साल बिजली की लागत में 10 करोड़ रुपये की बचत का अनुमान है और यह लाभ 25 वर्षों तक रहेगा।
उल्लेखनीय है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड केपीआई ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड भरूच जिले के सुडी, तनछा, भीमपुरा, रणाडा सहित गांवों में 100 मेगावाट के आसपास का सोलार प्लान्ट प्रस्थापित कर चुकी है और वर्ष 2025 तक लगभग 1000 मेगावाट तक ले जाने का प्लानिंग करके इस दिशा में आगे बढ़ रही है। 
केपी ग्रुप के सीएमडी फारूक पटेल ने कहा कि केप्टिव पावर प्रोजेक्ट स्थापित करके उद्योगपति बिजली बिल में बड़ी बचत कर सकते हैं और टैक्स प्लानिंग के साथ आयकर में 40 प्रतिशत का लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं और पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान दे सकते है। साथ - साथ पृथ्वी का रक्षण कर सकते है। अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड के साथ 12.50 मेगावाट के लिए किए गए लेटर ऑफ इंटेंट हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है।



इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें