जानें ऐसा क्या हुआ कि यहां बिस्कुट खाने की होड़ मच गई!

(Photo Credit : dailynews.com)

गाँव में फैली अफवाओं के कारण बेटे की दीर्घायु के लिए लोगो ने पार्ले-जी खरीदने के लिए लगाई दुकानों के बाहर लंबी लाइन

देश भर में आए दिन अजीबोगरीब घटना तो सामने आती ही रहती है। ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना बिहार के सीतामढ़ी जिले से सामने आई है। जहां एक गलत अफवाह के कारण जिले के कई गांवो में लोगों में पार्ले-जी बिस्कुट खाने के लिए होड मच गई थी। गांवों में फेली अफवाह के कारण दुकानों पर पार्ले-जी खरीदने की लाइन लग गई। 
Jionews की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों पिछले दिनों बिहार में अपने पुत्रों की लंबी उम्र और उनके सुखमय जीवन के लिए जितिया व्रत रखा था। जितिया पर्व के दौरान जब माताओं ने अपने पुत्र के लिए व्रत रखा था। पर इसी दौरान किसी ने अफवाह फैला दी की पारण के दिन जो महिला पार्ले-जी बिस्कुट नहीं खाएगी, उसके बेटों के साथ अनहोनी हो जाएगी। लोगों में यह गलतफहमी भी फ़ेल गई कि घर में जितनी भी महिलाएं है, उन सबको पार्ले-जी खाना है, नहीं तो उनके बेटों के साथ कुछ अनहोनी हो जाएगी। 
गांवों में फेली इस अफवाह के कारण जिले में दुकानों से पार्ले-जी गायब हो गया। सभी लोग आनन-फानन में बिस्किट की कालाबाजारी करने लगे। देखते ही द्कहते सीतामढ़ी जिले के आसपास के चार से पाँच जिले में से पार्ले-जी बिस्कुट गायब होने लगे। लोग दुकानों के बाहर लाइन लगाने लगे। सबसे अधिक अफरा-तफरी ग्रामीण क्षेत्रों में मिली। 
हालांकि अब तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह अफवाह किसने और कब मिलाई। पुलिस का कहना है कि इस अफवाह के कारण कंपनी को काफी ही फायदा हुआ। आसपास के मार्केट में पड़ा पूरा स्टॉक एक ही दिन में खत्म हो गया। हालात यह है कि बाजार में कहीं भी पार्ले-जी नहीं मिल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें