जामनगर : आवारा पशु ने एक और बुजुर्ग की जान ली; इस मसले का इलाज ढूंढना ही पड़ेगा!

(Photo Credit:pixabay.com)

मवेशी के कारण बुजुर्ग दम्पति गंभीर रूप से घायल, वृद्ध की हुई मौत

जामनगर शहर सडकों पर घुमने वाले जानवर बहुत बड़ा सरदर्द बने हुए है। सड़कों और रास्तों पर इधर उधर घुमने वाले आवारा पशु अब जानलेवा होते जा रहे है। इन जानवरों के कारण कई गंभीर दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसी क्रम में इन जानवरों ने एक और बूढ़े की जान ले ली है। अपनी पत्नी के साथ जा रहे वृद्ध को आवारा मवेशी ने टक्कर मार दी जिसमें दोनों दंपत्ति घायल हो गए। इसके बाद एक लंबे इलाज के बाद वृद्ध की मौत हो गई। जबकि महिला भी गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना ने मवेशियों की समस्या का राक्षसी और बदसूरत चेहरा उजागर कर दिया है।
बता दें कि जामनगर शहर के हाईवे पर मवेशियों का राज कायम है। शहर के ओशवाल-2 में रहने वाले दामजीभाई बुसा (उम्र 75) नामक वृद्ध अपनी पत्नी के साथ बीते महीने के एक्टिवा मोटरसाइकिल जीजे-10-सीए 5848 से जा रहे थे, तभी विश्राम होटल के पास वाहनों के बीच एक मवेशी के आ जाने के कारण उनकी गाडी गिर गयी । जिसमें वृद्ध के सिर में कई फ्रेक्चर और वृद्धा के पैर में गंभीर चोटें आई हैं। वृद्ध को इलाज के लिए जामनगर और बाद में राजकोट ले जाया गया लेकिन बेहोश वृद्ध को होश नहीं आया और बाद में उसकी मौत हो गई।
मामले में पुलिस ने आकस्मिक मौत दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। लेकिन जब इस घटना में वृद्ध की मौत हो जाती है और उसकी पत्नी बिस्तर पर पड़ी होती है तो मवेशियों के प्रति निगम का रवैया धीरे-धीरे लोगों के लिए घातक होता जा रहा है जो कि बेहद खतरनाक है। इस मामले में जामनगर के डीएमसी का कहना है “मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि यह किस क्षेत्र में हुई और इसके लिए अधिकारियों से विवरण मांगा गया है। शहर में आवारा पशुओं के साथ गाय भी पकड़ी जा रही है। इस मामले में यदि पशु का कोई मालिक सामने आता है या पाया जाता है तो निश्चित रूप से आपराधिक शिकायत दर्ज की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें