जामनगर : कोरोना काल के कारण दो साल से आयोजित नहीं हुआ श्रवन मेला, इस साल होगा आयोजित

नगर निगम ने की खास तैयारी

हमारे जीवन में तीज-त्यौहार और मेले बूस्टर का काम करते है। बीते दो सालों से कोरोना की महामारी ने सामान्य जीवन तहस नहस कर दिया था। अब दो वर्ष बाद जामनगर शहर में निगम द्वारा श्रवण मेले का आयोजन किया जा रहा है। शहर में हर साल 2 जगहों पर विशेष मेलों का आयोजन किया जाता है। ऐसे में अगर शहर में यातायात की समस्या नहीं है और आने वाले दिनों में कोरोना की कोई गड़बड़ी सामने नहीं आती है, तो शहर में 4 अलग-अलग स्थानों पर मेलों का आयोजन किया जाएगा।
आपको बता दें कि श्रवण मास के दौरान सौराष्ट्र के विभिन्न शहरों में आयोजित होने वाले श्रवण मेले का बहुत महत्व है। कई दिनों तक चलने वाले मेलों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग आनंद लेते हैं। हालांकि, जामनगर सहित सौराष्ट्र में कोरोना के कारण ऐसे लोकमेलों की योजना पिछले दो वर्षों से स्थगित कर दी गई थी। जामनगर शहर में इस साल फिर से लोकमेला आयोजित करने का निर्णय आज हुई स्थायी समिति की बैठक में लिया गया।
स्थायी समिति की बैठक के बाद आज यहां इसका खुलासा करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि विभाग को जामनगर शहर के रंगमती नदी तल पर प्रदर्शनी मैदान और श्रवण मेले के अलावा दो स्थानों पर एकल दल मेला आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें