आईपीएल 2022 : आज तक एक भी फाइनल नहीं हारे गुजरात के कप्तान हार्दिक, क्या इस बार भी साथ देगी किस्मत

इस सीजन का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है, गुजरात से पहले मुंबई के साथ चार ट्राफी जीत चुके हैं हार्दिक

आईपीएल के इस संस्करण में अब बस एक ही मैच खेला जाना हैं। इस सीजन का फाइनल मुकाबला कल रविवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। एक तरफ गुजरात की टीम है जो अपने पहले ही आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए लीग दौर में पॉइंट टेबल पर शीर्ष का स्थान कायम रखा और फिर राजस्थान के सामने ही क्वालीफ़ायर जीतकर अपने पहले आईपीएल फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं दूसरी ओर पहले आईपीएल संस्करण के विजेता राजस्थान चौदह साल बाद एक बार फिर फाइनल में हैं। गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो हार्दिक के रिकॉर्ड उनके पक्ष में बोल रहे हैं। हार्दिक आज तक एक भी आईपीएल फाइनल में हार नहीं देखी है।
आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इस साल बतौर कप्तान आईपीएल में खेल रहे हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस अपने डेब्यू सीजन में फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि हार्दिक पांड्या के लिए यह पहला आईपीएल फाइनल नहीं होगा। वह इससे पहले चार आईपीएल फाइनल खेल चुके हैं और आश्चर्यजनक बात यह है कि उन्होंने चारों में जीत हासिल की है। हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस से पहले मुंबई इंडियंस के साथ थे। हार्दिक पांड्या ने 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण किया और तब से मुंबई के साथ हैं। मुंबई इंडियंस के साथ, हार्दिक पांड्या ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल ट्रॉफी जीती।
अब हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंच गई है। वह इतिहास रचने और अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने की कोशिश करेंगे। अगर इस सीजन में बतौर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या की बात करें तो वह जबरदस्त फॉर्म में हैं। बतौर बल्लेबाज हार्दिक के लिए यह सीजन अब तक का सबसे बेहतरीन सीजन साबित हुआ है। उन्होंने अब तक 14 मैचों में 45 के औसत से 453 रन बनाए हैं। इस सीजन में हार्दिक पांड्या के नाम 4 हाफ सेंचुरी भी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें