जापान में जापानी बच्चे के मुंह से हिंदी सुनकर बहुत प्रभावित हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वीडियो हुआ वायरल

नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान गये हैं

वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान में पहुंचे है। जापान में जहां उनका भारतीयों ने हर हर मोदी और जय श्री राम के नारों के साथ स्वावगत किया। इस दौरान सोमवार को टोक्यो के एक होटल में भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ जापानी नागरिकों ने स्वागत किया। पीएम मोदी का स्वाागत करने वालों में एक बच्‍चा भी शामिल था जिसने प्रधानमंत्री को बहुत प्रभावित किया। पीएम मोदी के लिए स्वािगत में हिंदी में मैसेज लिखकर लाया था और पीएम ने उस जापानी बच्चेक से हिंदी में बातचीत की। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हो रहा है।
बता दें कि बच्चों के साथ पीएम मोदी की बातचीत का जो वीडियो शेयर किया जा रहा है उसमें जापानी बच्चों में से एक ने तो प्रधानमंत्री से हिन्दी में भी बात की। इसक बाद पीएम मोदी ने उससे पूछा "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप हिंदी बहुत अच्छा बोलते हैं।" इसके बाद वो बच्चे प्रधानमंत्री का ऑटोग्राफ पाकर बहुत प्रसन्न नजर आये। बता दें कि भारतीय प्रवासी ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए "भारत मां का शेर" (भारत का शेर) के नारे लगाए।
क्वाड शिखर सम्मेलन की बात करें तो इसका उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास पर चर्चा करना है। प्रधानमंत्री मोदी का दूसरा क्वाड शिखर सम्मेलन है। इस दौरान, पीएम मोदी जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और नव निर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज़ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें