भारतीय डाक विभाग ने दिया गोल्डन बॉय ‘नीरज चोपड़ा’ को विशेष सम्मान

(Photo credit : gujaratguardian.com)

भारतीय डाक विभाग ने नीरज चोपड़ा के गाँव में लगाया स्वर्ण रंग का पोस्ट बॉक्स, उस लिखा नीरज का नाम

भारतीय डाक विभाग ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में गोल्ड मेडल जीतकर देश को मशहूर करने वाले नीरज चोपड़ा को विशेष सम्मान से नवाजा है। भारतीय डाक विभाग ने हरियाणा के पानीपत के नीरज चोपड़ा के गांव में गोल्डन कलर का पोस्ट बॉक्स लगाया है, जिस पर नीरज का नाम भी लिखा हुआ है।
सोशल मीडिया पर इस पोस्ट बॉक्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और खूब लोकप्रिय हो रही हैं। इस तस्वीर को कई अधिकारियों और प्रशंसकों ने शेयर किया है और भारतीय डाक विभाग ने इसके लिए सभी का शुक्रिया अदा किया है। हरियाणा के खंडारा गांव में इस सुनहरे रंग के पोस्ट बॉक्स पर लिखा है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के भाला फेंक स्वर्ण पदक विजेता श्री नीरज चोपड़ा के सम्मान में सोशल मीडिया पर इस पोस्ट बॉक्स को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।
आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा इस समय अमेरिका में हैं और वहां उन्होंने पेरिस ओलंपिक की तैयारी शुरू कर दी है। नीरज चोपड़ा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह जिम में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर की दूरी पर भाला फेंककर इतिहास रच दिया और ओलंपिक में व्यक्तिगत स्तर पर स्वर्ण जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए। गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का नाम सोशल मीडिया से लेकर दुनिया तक में फ़ैल चुका हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें