भारत : नेपाली एयरलाइंस का विमान हुआ संपर्कविहीन, 4 भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे

भारत : नेपाली एयरलाइंस का विमान हुआ संपर्कविहीन, 4 भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे

एक अधिकारी के मुताबिक, विमान एक बार धौलागिरी हिमालय से लौटा था और उसके बाद से संपर्क में नहीं है

फ्लाइट पोखरा से जोमसोम जा रही थी, नेपाल की तारा एयर का एयरपोर्ट से संपर्क टूट गया है
नेपाल में एक बड़े विमान हादसे की आशंका जताई जा रही है। नेपाल की तारा एयर का एयरपोर्ट से संपर्क टूट गया है। विमान में चालक दल समेत कुल 22 लोग सवार थे। फ्लाइट पोखरा से जोमसोम जा रही थी। विमान ने आज सुबह 9:55 बजे पोखरा से उड़ान भरी। इसे रात 10.20 बजे लैंड करना था। लेकिन रात 11 बजे के बाद से अभी तक विमान से संपर्क नहीं हो पाया है। यह दो इंजन वाला विमान है।
विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक हैं। बाकी नेपाल के हैं। बताया जा रहा है कि विमान में चालक दल समेत 22 यात्री सवार थे। तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी थापा विमान में सवार थे।
पोखरा एयरपोर्ट के अध्यक्ष विक्रम राज गौतम ने पुष्टि की है कि विमान टावर के संपर्क से बाहर हो गया है। एक अधिकारी के मुताबिक, विमान एक बार धौलागिरी हिमालय से लौटा था और उसके बाद से संपर्क में नहीं है।
नेपाली गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदेंद्र मणि पोखरेल ने कहा, दो निजी हेलीकॉप्टरों को लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा में तैनात किया गया है। तलाशी के लिए नेपाल सेना के हेलीकॉप्टरों को तैनात करने की भी तैयारी की जा रही है।
नेपाल सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाल सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर मस्टैंग के लिए रवाना हो गया है। हेलीकॉप्टर लापता विमान की तलाश करेगा।


Tags: India