भारत-इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट: अपनी बल्लेबाजी से मैच को अपनी तरफ मोड़ने वाले शमी-बुमराह का हुआ जोरदार स्वागत

भारत-इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट: अपनी बल्लेबाजी से मैच को अपनी तरफ मोड़ने वाले शमी-बुमराह का हुआ जोरदार स्वागत

दोनों के बीच नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रन की साझेदारी, शमी 70 गेंदों में 54 और बुमराह 64 गेंदों में 34 रन बनाएं

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट टीम इंडिया के नाम रहा। दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन के खेल में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। दोनों के बीच नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रन की साझेदारी हुई। शमी 70 गेंदों में 54 और बुमराह 64 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे।
89 रन की यादगार साझेदारी निभाकर जीत की नींव रखने वाले दोनों तेज गेंदबाज शमी और बुमराह का ड्रेसिंग रूम में जोरदार स्वागत किया गया। पांचवें दिन जब पहला सत्र समाप्त होने के बाद दोनों खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो साथी खिलाड़ियों ने उनका स्टैंडिंग ओवेशन दिया और उनका भव्य स्वागत किया। मुख्य कोच रवि शास्त्री से लेकर कप्तान विराट कोहली तक शमी-बुमराह को बधाई देते नजर आए।
इस समय हार का संकट झेल रही भारत की टीम ने 209 पर अपना आठवां विकेट गंवा दिया था लेकिन फिर शमी और बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अच्छी बढ़त बना ली और अपने प्रदर्शन से विरोधी टीम के साथ साथ सभी को चौंका दिया। दोनों खिलाड़ियों ने मैदान के हर कोने में शानदार शॉट लगाए और टीम को संकट से निकालने के लिए नाबाद 89 रन की साझेदारी की। आपको बता दें कि शमी और बुमराह के बीच 89 रनों की नाबाद साझेदारी लॉर्ड्स में 9वें विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी थी। इस जोड़ी से पहले 1982 में कपिल देव और मदन लाल ने 9वें विकेट के लिए 66 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की धरती पर 9वें विकेट के लिए यह भारत की सबसे बड़ी साझेदारी बनी रही।
इस साझेदारी के आधार पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 272 रनों का लक्ष्य रखा और मेजबान टीम 51.5 ओवर में सिर्फ 120 रन पर आउट हो गई और भारतीय टीम ने मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने 151 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की।