आपने एयर इंडिया की टिकिट बुक करा रखी है और ट्रावेल शिड्युल बदलना चाहतें है तो यह पढें

आपने एयर इंडिया की टिकिट बुक करा रखी है और ट्रावेल शिड्युल बदलना चाहतें है तो यह पढें

विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाए प्रतिबंधों के कारण लिया फैसला

कोरोना काल में लोग परेशान हैं। संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण लोगों को अपनी दिनचर्या और भविष्य के कार्यों में भी परिवर्तन करना पड़ रहा है। ऐसे में एयर इंडिया ने लोगों की लाचारी को समझते हुए बड़ी राहत दी है। एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान, अपनी फ्लाइट और आने-जाने की तारीख बदलने की छूट दी है। यह ऑफर 30 जून तक रहेगी। इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अधिक चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा।
बता दे की कोरोना के कारण राज्य सरकारों द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने जाने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाये गए है। जिसके कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए सोचना पड रहा है। राज्य सरकारों की ओर से कोरोना के बारे में लिए गए निर्णय के कारण कई शहरो में कुछ फ्लाइटो पर रोक लगा दी है। जिसके चलते एयर इंडिया ने यह फैसला लिया था। एयर इंडिया ने बुधवार को इस बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी थी। 
एयर इंडिया ने अपने ट्वीट में बताया कि महामारी की परिस्थिति को देखते हुए विमान कंपनी ने यह सुविधा शुरू की है। एयर इंडिया ने अपने स्थानिक नेटवर्क में समय, मंजिल और फ्लाइट चेंज करने की छूट 30 जून तक बढ़ा दी है। हालांकि यह सुविधा एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन पर से खरीदी गई टिकिटो पर नहीं लागू होगी। यह सुविधा निशुल्क है। लोगों को निश्चितसमय मर्यादा में ही इसका लाभ मिलेगा और यह सुविधा सिर्फ एक बार की यात्रा के लिए दी जाएगी। कोरोना बढते केसो के कारण कई शहरों में कुछ अन्य शहरों से आने वाली फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिए जाने के कारण कई लोगों की यात्रा पर संकट आ गया था। इसे देखते हुए एयर इंडिया ने यह सुविधा शुरू की है।