गर्भवती महिला ने हेलमेट नहीं पहना तो पुलिसकर्मी ने तीन किमी चलाया!

गर्भवती महिला ने हेलमेट नहीं पहना तो पुलिसकर्मी ने तीन किमी चलाया!

कड़ी धूप में खड़े रहना पड़ा गर्भवती महिला को, उच्च अधिकारी से की शिकायत

ओरिस्सामें चल रहे एक हेलमेट चेकिंग अभियान के दौरान एक गर्भवती महिला को 3 किलोमीटर जितना पैदल चलने के लिए मजबूर करने वाले एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। विस्तृत जानकारी के अनुसार, मयूरभंज जिले के एसपी के आदेश के अनुसार सारत पुलिस स्टेशन की ऑफिसर इन चार्ज (OIC) रीना बकसल को 28 मार्च से तात्कालिक सस्पेंड कर दिया गया है। 
हेलमेट नहीं पहनने के लिए किया था दंड
प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक गर्भवती महिला और उसके पति द्वारा OIC पर उन्हें टोरचर करने का आरोप लगाया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला गुरबरी अपने पति बिक्रम बिरुली के साथ बाइक पर हेल्थ चेकअप करने के लिए उड़ाला सब डिवीजन अस्पताल जा रही थी, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया था। पुलिस ने बताया की बिक्रम की पत्नी गुरबरी ने हेलमेट नहीं पहना था। जिस पर बिक्रम ने बताया की स्वास्थ्य के कारणों से उसने हेलमेट नहीं पहना है। पर OIC ने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। 
कड़ी धूप में 3 किलोमीटर चलना पड़ा
OIC रीना ने बिक्रम को गाड़ी वही छोड़ कर नजदीक के पुलिस स्टेशन जाने पर मजबूर किया। बिक्रम ने जब ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कही तो भी OIC ने उसकी बात नहीं मानी। जिसके बाद बिक्रम अपनी पत्नी को वही छोडकर पुलिस स्टेशन में पेमेंट करने गया। जब काफी देर तक पति वापिस नहीं आया तो पत्नी ने भी पुलिस स्टेशन की राह पकड़ी। इस दौरान गर्भवती महिला को कडी धूप में लगभग 3 किलोमीटर तक चलना पड़ा। जिसके चलते दंपत्ति ने उप विभागीय पुलिस अधिकारी को महिला OIC के खिलाफ शियायात दर्ज करवाई थी। 
Tags: 0