आईसीसी अंडर-19 विश्व कप : कोविड के संकट के बीच भारत ने जीता अपना दूसरा मैच, आयरलैंड को 174 रनों से हराया

(Photo Credit : twitter.com)

भारत ने खड़ा किया पांच विकेट पर 307 रन का शानदार स्कोर, आयरलैंड की टीम 39 ओवरों में महज 133 रन पर सिमटी भारतीय टीम पर कोरोना का कहर, मैच के पहले 6 भारतीय खिलाड़ी पाए गये कोरोना संक्रमित

वेस्टइंडीज में चल रहे आईसीसी अंडर-19 वनडे विश्व कप में कल भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा लीग मैच खेला। इस मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 174 रनों के विशाल अंतर से हराकर अपने सफर को आगे बढाया है। विश्व कप में भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराया था।
आपको बता दें कि मैच से पहले टीम इंडिया पर कोविड का कहर टुटा था। टीम के कुल 6 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए। इन खिलाडियों को बाहर रखने के बाद भारत बेंच स्ट्रेंथ के 11 खिलाडियों के साथ खेलने उतरी। इस मैच से ठीक पहले भारतीय कप्तान यश और उप कप्तान एस के रशीद कोरोना की चपेट में आ गए। इन दोनों ही खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में निशांत सिंधु ने टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला। कप्तान और उप कप्तान के अलावा मानव पारख, सिद्धार्थ यादव, आराध्या यादव और वासु वत्स को आइसोलेट कर दिया गया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 164 रन की साझेदारी की। रघुवंशी ने 79 रन की पारी के दौरान इतनी ही गेंदें खेलते हुए 10 चौके तथा दो छक्के जमाये। हरनूर ने 101 गेंद का सामना करते हुए 12 बार गेंद सीमारेखा के पार करायी। इसके बाद राज बावा ने 64 गेंद में दो चौके और एक छक्के के साथ 42 रन और इस मैच के कप्तान निशांत सिंधू ने 34 गेंद में पांच चौके से 36 रन का योगदान दिया। निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आये राजवर्धन हंगारगेकर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद में पांच छक्के और एक चौके से 39 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारतीय टीम को 300 के पार पहुंचा दिया। भारत ने पांच विकेट पर 307 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया।
308 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के पहले बल्लेबाज 10 रन के स्कोर पर ही वापस लौट गये। 17 रनों तक आयरलैंड के उपरी तीनों बल्लेबाज वापस लौट गये और इसके बाद विकेटों का पतन जारी रहा। आयरलैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकता नजर नहीं आया। मध्यक्रम में स्कॉट मैकबेथ ने जरूर 32 रनों की पारी खेलकर संघर्ष किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के सामने आयरलैंड की टीम 39 ओवरों में महज 133 रन पर समेटते हुए 174 रन से जीत दर्ज की। भारत की तरफ से कौशल, अनीष्वर और गर्व ने 2-2 विकेट लिए। जबकि राजवर्धन, रवि और विक्की ने 1-1 विकेट हासिल किया। भारत का अगला मुकाबला यूगांडा के साथ शनवार को होना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें