लुधियाना में आग लगने से पति-पत्नी और पाँच बच्चे जिंदा जले, बड़े पुत्र का चमत्कारिक बचाव

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

पंजाब के लुधियाना में मंगलवार को देर रात आग लगने के कारण सात लोगों के जिंदा जल गए होने के समाचार सामने आए है। देर रात मक्कड़ कॉलोनी के नजदीक आई झुग्गी में अचानक ही आग लग गई थी और देखते ही देखते उसमें सात लोग झुलस गए थे। 
अचानक ही आग लग जाने के कारण परिवार का एक भी सदस्य अपनी झोंपड़ी में से बाहर नहीं निकल पाया था। आसपास के लोगों ने पानी से आग बुझाने का प्रयत्न भी किया, हालांकि वह परिवार को बचाने में निष्फल रहे थे। घटना में एक ही परिवार सात लोग जिंदा जल गए थे। आग इतनी भयंकर थी कि वह खुद को बचाने के लिए बाहर भी नहीं निकल पाये थे।  
(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)
इस गंभीर आग दुर्घटना में मृत्यु को प्राप्त हुये लोगों की पहचान सुरेश साहनी (55 साल), पत्नी अरुणा देवी (52 साल), पुत्री राखी, मनीषा, गीता और चंदा तथा पुत्र सनी के तौर पर हुई है। गंभीर दुर्घटना में परिवार का सबसे बड़ा पुत्र राजेश बच गया था, क्योंकि वह अपने दोस्त के यहाँ सोने के लिए चला गया था। 
आग लगने की जानकारी मिलते ही राजेश घटनास्थल पर पहुंचा था। इसके अलावा पुलिस तथा अस्पताल के स्टाफ भी घटनास्थल पर पहुंची थी। डीसी सुरभि मालिक और पुलिस कमिश्नर कौस्तभ शर्मा तथा फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुँचकर जानकारी ले रही है। फिलहाल मृतदेह को पोस्ट्मॉर्टेम के लिए भेजा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें