हाउसकिपिंग स्टाफ ने दिखाई ईमानदारी, अमेरिकन नागरिक के 750 डॉलर लौटाए

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

सुरक्षा जांच के दौरान ट्रे में भूल गया था पैसों की बैग, सीसीटीवी फुटेज चेक कर लौटाए गए पैसे

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान सभी लोगों की जांच की जाती है। सुरक्षा कारणों से की जने वाली इस जांक के दौरान कई बार यात्रीण अपनी चीजों को भूल भी जाते है। सुरक्षा जांच के दौरान यात्री को उनके बटुए, चाभी और अन्य सभी चीजें एक साथ एक ट्रे में रखा जाता है। सुरक्षा जांच के बाद सभी चीजें उन्हें फिर से वापिस केआर दी जाती है। इसी प्रक्रिया के दौरान बुधवार को एक यात्री अपने एक प्लास्टिक बैग में रखे डॉलर भूल गया। यात्री द्वारा जो पैसे वह भूल गया था वह एक हाउसकिपिंग स्टाफ को मिले, जिसने सीआईएसएफ़ अधिकारी को इस बारे में जानकारी दी। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज के जरिये उसके मालिक को ढूंढ कर उन्हें पैसे वापिस किए गए थे। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, बुधवार को स्कैन करने के बाद एक यात्री आनन-फानन में अपने छोटे से प्लास्टिक बैग को सुरक्षा काउंटर पर रखकर उठाना भूल गया। हालांकि इसके बाद वह बैग एयरपोर्ट हाउसकीपिंग स्टाफ जैकी चावड़ा को चेकिंग के बाद ट्रे की सफाई के दौरान मिला। बैग में 750 यूएस डॉलर थे, जिसे देखकर वह चौंक गया। जेकि ने सोचा की जरूर इसे कोई यहाँ भूलकर चला गया होगा। 
जैकी ने पैसे से भरा बैग सीआईएसएफ अधिकारी को सौंप दिया। जिसके बाद सीआईएसएफ़ के अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज चेक कर यात्री की पहचान की और यात्री को ढूंढ निकाला। यात्री को ढूंढ निकालने के बाद उन्होंने यात्री को उसकी बैग लौटा दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यात्री मुंबई की फ्लाइट में जा रहा था। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें