दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ रुपए का हेलिकॉप्टर, खेत में ही बनाया हेलिपेड़ और पायलट रूम

(Photo Credit : onegujarat.com)

दूध के व्यापार के कारण महीने में 15 दिन जाना पड़ता था बाहर, बिगड़ता था काफी समय तो हेलिकॉप्टर खरीदा

आज कल के युवाओं को यदि कोई दूध बेचने का काम करने कहे तो उन्हें काफी बुरा लगता है। वह सोचते है की क्या दुनिया में बस यही एक काम बचा है उनके करने के लिए। पर कहते है ना की कोई काम छोटा नहीं होता और यदि किसी भी काम को मन से करने की ठान ली जाएँ तो व्यक्ति उसमें सफल जरूर होता है। आज हम बात करने जा रहे है एक ऐसे ही दूधवाले की जिसने अपने इसी काम से 30 करोड़ रुपए का हेलिकॉप्टर खरीद लिया। 
हम बात कर रहे है महाराष्ट्र के भिवंडी में रहने वाले जनार्दन भोईर की, जो की पेशे से दूध के व्यापारी और किसान है। इन सबके अलावा जनार्दन का खुद का रियल एस्टेट का बिजनेस भी है। फिलहाल उनके पास 100 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है और यह सब उन्होंने दूध बेच कर और खेती कर के जमा किया है। अपने दूध के व्यापार के लिए जनार्दन को कई बार देश के अनेक राज्यों में तथा कई बार विदेशों में भी जाना पड़ता है। हालांकि इन सब में उनका काफी समय बिगड़ता था। 
अपने इस कीमती समय को बचाने के लिए ही उन्होंने हेलिकॉप्टर खरीदा था। जिसके लिए उन्होंने अपने ढाई एकर जमीन पर हेलीपेड़ पर बनाया था। इसके अलावा पायलट रूम और टेकनीशियन रूम भी बनाया गया है। जब जनार्दन पहली बार हेलिकॉप्टर लेकर आए तो आसपास काफी ओग जमा हो गए थे। हर कोई हेलिकॉप्टर में बैठने को उत्सुक था। जनार्दन ने भी अनेक लोगों को हेलिकॉप्टर में बैठा कर उसकी सैर करवाई। 
बता दे की जनार्दन महीने में लगभग 15 दिन डेयरी के कारोबार के चलते पंजाब, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान जाते रहते है। तो कई बार रियल एस्टेट के काम के कारण भी टूर करनी पड़ती है। जिसके कारण उनका काफी समय जाता था, पर अब हेलिकॉप्टर की सहायता से वह अपना काफी समय बचा पाते है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें