CDS बिपिन रावत को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, चार की मौत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, आधिकारिक जानकारी का इंतजार

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। विमान में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। हादसे में 4 लोगों के शव मिले हैं और अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि जैसे-जैसे समय बीत रहा है आशंका जताई जा रही  है कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ। बचे लोगों को इलाज के लिए वेलिंगटन बेस ले जाया गया है।
शुरुआती जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनका डिफेंस स्टाफ, जिसमें ब्रिगेडियर एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट जनरल शामिल थे, जो की वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। जिस दौरान कुन्नूर के घने जंगल में यह हादसा हुआ। 
जहां हादसा हुआ वो इलाका काफी घना बताया जाता है और चारों तरफ पेड़ ही पेड़ हैं। हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग की लपटें उठ रही थीं। सेना और वायुसेना के जवान पुलिस के साथ बचाव के लिए पहुंच गए हैं। आसपास के इलाकों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
सीडीएस रावत के साथ फ्लाइट से दिल्ली से सुलूर उनकी पत्नी मधुलिका, ब्रिगेडियर लिड्डर, हरजिंदर सिंह (लेफ्टिनेंट कर्नल), एनके गुरसेवक सिंह (पीएसओ), एनके जितेंद्र कुमार (पीएसओ), एलएनके विवेक कुमार, एलएनके बी साई तेजा, हवलदार सतपाल उनके साथ आए थे। लिकॉप्टर एमआई-सीरीज का था।
जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति की समीक्षा की है और बताया गया है कि उन्होंने इस हादसे की सूचना प्रधानमंत्री को दी है। वे सीडीएस बिपिन रावत के निवास पर भी पहुंचे।
वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालीन शाम को चैन्नई के लिये रवाना होने वाले हैं। हो सकता है वे वारदात की जगह जाएं। उधर वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी सुलुर एयरबेस के पहुंच रहे हैं। एजेंसी की खबरों के अनुसार तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन घटना स्थल पर पहुंच गये हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें