क्या आपने भी किया है LIC की किसी पॉलिसी में निवेश, जान लें धोखाधड़ी की यह नई स्कीम

क्या आपने भी किया है LIC की किसी पॉलिसी में निवेश, जान लें धोखाधड़ी की यह नई स्कीम

वर्तमान पॉलिसी को कम फायदेकारक बता कर पॉलिसी सरेंडर करवाने के लिए करते है मजबूर

पिछले कई समय से कुछ धोखाधड़ी करने वाले लोगों ने सभी को एक नए तरीके से चुना लगाने का तरीका ढूंढ निकाला है। इसके लिए वह LIC पॉलिसी होल्डर्स को एलआईसी अधिकारी, बीमा एजंट या आईआरडीए के अधिकारी के तौर पर अपनी पहचान देकर उन्हें अपनी पॉलिसी सरेंडर करने के लिए मजबूर करते है।
धोखाधड़ी करने वाले यह लोग पॉलिसी होल्डर्स को फोन कर उन्हें नई पॉलिसी के लाभों के बारे में बढ़ चढ़ कर बताते है। ग्राहकों को उनकी वर्तमान पॉलिसी के मुक़ाबले उनके द्वारा बताई गई नई पॉलिसी काफी फायदेकारक है ऐसा बताकर उन्हें अपनी पुरानी पॉलिसी को सरेंडर करने के लिए मजबूर करते है। इस तरह से ग्राहकों को अपनी पुरानी पॉलिसी सरेंडर करवाने के बहाने उनके पैसे उड़ा लेते है। 
इस बारे में एक सूचना जाहीर करते हुये एलआईसी ने अपने ग्राहकों को इस तअरह से किसी के भी फोन करने पर उनके साथ उनकी निजी जानकारीयां शेयर ना करने की सूचना दी है। इसके अलावा यदि कोई भी भ्रामक कॉल आए तो वह इसके बारे में spuriouscalls@licindia.com पर शिकायत दर्ज करवा सकते है। इसके अलावा भी ग्राहकों के पास LIC की वैबसाइट पर जाकर उनसे संपर्क करने का विकल्प भी है।  कंपनी ने यह भी सूचना दी है की सभी को पॉलिसी मात्र ऐसे एजंट के पास से खरीदनी चाहिए, जिसके पास IRDA द्वारा जारी किया हुआ या LIC द्वारा दिया हुआ लायसंस हो। 
Tags: India