हर घर तिरंगा अभियान : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदली अपनी डीपी, लोगों से की ये विशेष अपील

'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी डीपी बदली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर्स) बदल दी। उन्होंने अपनी डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपनी डीपी में तिरंगा लहराने की भी अपील की है।'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी डीपी बदली है। पीएम मोदी ने फेसबुक पर डीपी बदलते हुए लिखा, 'आज 2 अगस्त का दिन खास है। ऐसे समय में जब हम आजादी के अमृत का जश्न मना रहे हैं। हमारा देश #HarGharTiranga जैसे जन आंदोलन के लिए तैयार है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेज पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का अनुरोध करता हूं।
आपको बता दें कि 31 जुलाई को अपने कार्यक्रम 'मन की बात' के 91वें एपिसोड में पीएम मोदी ने लोगों को अपनी डीपी बदलने और तिरंगा लहराने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगे' का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देशवासियों से अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील है। तिरंगा हमें एकजुट करता है और देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा देता है। इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक आप सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं। इस दिन को पिंगली वेंकैया नायडू से भी जोड़ा जाता है। क्योंकि 2 अगस्त यानी आज उनकी जयंती है।
भारत जैसे-जैसे आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है, केंद्र सरकार 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम चला रही है। इसके तहत 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक लगातार 3 दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। सरकार ने 20 करोड़ लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें